Coronavirus संक्रमण के मामले में दक्षिण अफ्रीका पांचवें स्थान पर

रविवार, 19 जुलाई 2020 (10:59 IST)
जोहानसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले में दुनिया का पांचवां देश बन गया है। यहां संक्रमण के मामले 3,50,879 पर पहुंच गए हैं।

देश में शनिवार को संक्रमण के 13,285 नए मामले सामने आए और इसी के साथ संक्रमण के मामले बढ़कर 3,50,879 हो गए हैं। संख्या के मामले में दक्षिण अफ्रीका ने पेरू को पीछे छोड़ दिया है।

संक्रमण के पुष्ट मामलों में अब भी अमेरिका सबसे आगे है। इसके बाद ब्राजील, भारत और रूस का नाम आता है। इस सूची में पांचवां नाम दक्षिण अफ्रीका का जुड़ गया है।

गौरतलब है कि दुनिया के अन्य स्थानों की तुलना में कोरोनावायरस संक्रमण अफ्रीकी महाद्वीप में काफी देर से पहुंचा और इस लिहाज से अधिकारियों को संक्रमण से निपटने की तैयारी का काफी वक्त मिला लेकिन किसी भी अन्य क्षेत्र के मुकाबले अफ्रीका में स्वास्थ्य देखभाल संसाधन बेहद सीमित हैं और इसके चलते दक्षिण अफ्रीका में संक्रमण के तेजी से बढ़ते मरीजों का उपचार करने में सरकारी अस्पतालों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।
DD
देश में संक्रमण से 4,948 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन साउथ अफ्रीकन मेडिकल रिसर्च काउंसिल ने अपनी एक हालिया रिपोर्ट में कहा कि छह मई से सात जुलाई के बीच देश में 10,944 मौत हुई हैं।(भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सस्ता आयात बढ़ने से कीमतों में गिरावट, औने-पौने दाम पर उपज बेच रहे हैं किसान