Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

स्वास्थ्य मंत्रालय ने केरल में कोरोना के नए वैरिएंट से किया इनकार

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 11 अगस्त 2021 (21:45 IST)
दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने केरल में कोरोना कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 के किसी नए वैरिएंट की आशंका से इंकार किया है। मंत्रालय ने कहा कि केरल में कोरोना संक्रमण के 88 से 90 फीसदी मामले डेल्टा वैरिएंट के हैं, लेकिन यहां कोई नया वैरिएंट नहीं पाया गया है।

मंत्रालय ने उन खबरों को गलत और निराधार बताया है जिनमें केरल में नए वैरिएंट से संबंधित आशंकाओं का जिक्र किया गया था। दरअसल इससे पहले खबर आई थी कि केरल में कोविड-19 संक्रमण के 40000 से ज्यादा ब्रेकथ्रू मामले दर्ज किए गए हैं।
ALSO READ: Coronavirus की तीसरी लहर को लेकर बड़ी खबर, Vaccination के बाद बनी हर्ड इम्यूनिटी भी Delta Variant पर नाकाम
ऐसा भी माना जा रहा था कि हॉटस्पॉट बने इस राज्य में ये नए वैरिएंट की दस्तक हो सकती है या फिर डेल्टा वैरिएंट में म्यूटेशन हो सकता है। मंत्रालय ने कहा कि केरल में कोरोना संक्रमण के 88 से 90 फीसदी मामले डेल्टा वैरिएंट के हैं, लेकिन यहां कोई नया वैरिएंट नहीं पाया गया है। यहां बुधवार को कोविड-19 के 23500 नए मामले दर्ज किए गए।
ALSO READ: 3 में से 1 की जान ले सकता है Coronavirus का अगला वेरिएंट!
केरल के आठ जिलों का दौरा कर चुकी 6 सदस्यीय एक केंद्रीय टीम ने कहा है कि एक अगस्त से 20 अगस्त तक राज्य में कोविड-19 के करीब 4.6 लाख मामले सामने आ सकते हैं।

केंद्रीय टीम का नेतृत्व करने वाले राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक डॉ. सुजीत सिंह ने मंगलवार को बताया था कि राज्य सरकार हालात का जायजा लेकर वैक्सीन के दोनों डोज के बीच की समयवाधि पर फैसला कर सकती है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Kinnaur landslide : 11 लोगों की मौत, मलबे में फंसी जिंदगियों को बचाते Himveers, देखें Photos