UP कांग्रेस अध्यक्ष ने सीएम योगी से की कर्मचारियों की आर्थिक सहायता की अपील...

अवनीश कुमार

गुरुवार, 9 अप्रैल 2020 (15:02 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखते हुए उत्तर प्रदेश में समस्त निजी मान्यता प्राप्त विद्यालय/ गैर निजी मान्यता प्राप्त विद्यालयों में पढ़ाने वाले वित्तविहीन शिक्षकों, सहायकों, सफाई कर्मचारियों, चपरासियों और अन्य कर्मचारियों की कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी के चलते खराब हो रही आर्थिक स्थिति को लेकर मदद की अपील की है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखते हुए अपील की है कि कोरोना महामारी न केवल लोगों की जान ले रही है बल्कि उसने उनका व्यवसाय और रोजी-रोटी के साधन भी छीन लिए हैं।

हाल ही में संयुक्त राष्ट्रसंघ द्वारा जारी एक रिपोर्ट बताती है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से भारत के करीब 40 करोड़ लोग गरीबी के गर्त में डूबने की कगार पर हैं।इसी रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले वक्त में भारत में करीब 20 करोड़ लोग कोरोना की वजह से अपनी आजीविका खो देंगे।

इन आंकड़ों की रोशनी में मैं आपका ध्यान उत्तर प्रदेश में समस्त निजी मान्यता प्राप्त विद्यालय/ गैर निजी मान्यता प्राप्त विद्यालयों में पढ़ाने वाले वित्तविहीन शिक्षकों, सहायकों, सफाई कर्मचारियों, चपरासियों और अन्य कर्मचारियों की दिन-ब-दिन खराब होती आर्थिक हालत की ओर आकृष्ट कराना चाहता हूं।

समाज का ये तबका ऐसा है जो बेहद कम संसाधनों में जी रहा है।इस महामारी के बाद इनकी स्थिति और खराब होने का अंदेशा है।अतःमेरा आपसे निवेदन है कि इन सभी वर्ग के लोगों को जीविका पालन हेतु हर महीने न्यूनतम 5 हजार रुपए की अर्थिक सहायता तब तक उपलब्ध कराई जाए, जब तक कि हालात सामान्य नही हो जाते।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Lockdown की वजह से कश्मीर की मस्जिदों में शब-ए-बारात पर नमाज नहीं हुई