Corona के खिलाफ जंग में UP पुलिस की अनोखी मुहिम

अवनीश कुमार

शनिवार, 9 मई 2020 (21:25 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की जनता को सुरक्षित करने के लिए रात-दिन एक कर रही यूपी 112 पुलिस की एक अनोखी मुहिम की चर्चा सोशल मीडिया के साथ-साथ पूरे प्रदेश में हो रही है और पुलिस की अनोखी मुहिम प्रदेश की समस्त जनता के दिल में एक अनोखी छाप छोड़ रही है।

यह मुहिम लोगों के मन से करोना के डर को समाप्त करने का भी कार्य कर रही है और अनोखे तरीके से कोरोना से जारी जंग में जीत को लेकर आशा की किरण भी जला रही है। लखनऊ के शहर के रुमी दरवाजे के सामने उत्तर प्रदेश पुलिस 112 के वाहनों को इस तरीके से खड़ा कर के 'H' 'O' 'P' 'E' की आकृति दी गई है यानी की HOPE (आशा) की आकृति में कारों का बेड़ा खड़ा कर लोगों के मन से डर निकालते हुए जागरूक करने का काम किया है।

विभिन्न सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी फोटो भी साझा की गई, जिसमें ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम शामिल हैं। वहीं फोटो वायरल करते हुए स्पष्ट शब्दों में लिखा गया है कि उम्मीद पर दुनिया कायम है, और हम कायम हैं अपने संकल्प पर।

साथ ही फोटो में स्पष्ट तौर पर लिखा गया है, 'इंडिया फाइट करोना', 'जीतेगा भारत हारेगा करोना'। इस फोटो के वायरल होने के बाद से सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस 112 की जमकर तारीफ हो रही है और लोग यूपी पुलिस 112 के हौसले को सलाम करते हुए नजर आ रहे हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona Live Updates : मध्यप्रदेश में सामने आए 116 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 3457 हुई