Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Covid अस्पतालों में 1 लाख बेड तैयार करने वाला देश का पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश

webdunia

अवनीश कुमार

रविवार, 31 मई 2020 (19:55 IST)
लखनऊ। करोना महामारी के दौरान उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि लिख ली है और इस समय उत्तर प्रदेश कोविड अस्पतालों में एक लाख बेड तैयार करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। प्रदेश के सभी 75 जिलों में L1, L2 लेवल के अस्पताल पूरी तरह तैयार हैं और इसकी जानकारी समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दी। 
 
रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने आवास पर टीम 11 के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। इस दौरान टीम 11 के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को जानकारी देते हुए कहा कि उनके द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में राज्य में एल-1, एल-2 व एल-3 कोविड अस्पतालों में बेड की कुल क्षमता को बढ़ाकर 1 लाख से अधिक हो गई है और
 कोविड की टेस्टिंग क्षमता के 10 हजार प्रतिदिन हो गई है। 
 
मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों से कहा कि राज्य में कोविड अस्पतालों एवं अन्य चिकित्सा सुविधाओं को और सुदृढ़ किए जाने के साथ ही अब टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाकर 15  हजार किए जाए तथा महीने के अंत तक टेस्टिंग की क्षमता को बढ़ाकर 20 हजार किए जाए। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि 1 जून, 2020 से रेल सेवा प्रारम्भ होने के कारण रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की समुचित स्क्रीनिंग की जाए। 
 
स्क्रीनिंग हेतु रेलवे स्टेशनों पर आवश्यक रूप से प्रशासन पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को तैनात किए जाने के निर्देश दिए हैं।  उन्होंने निर्देश दिए कि प्रदेश सरकार की ओर से रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर विभिन्न राज्यों से प्रदेश में आने वाले कामगारों/ श्रमिकों को ऐसे हैण्डबिल उपलब्ध कराने के लिए कहा जाए, जिसमें कोरोना वायरस कोविड -19 के विषय में बरती जाने वाली सावधानी के बारे में बताया गया हो, जिससे इन कामगारों/श्रमिकों को कोरोना वायरस कोविड-19 के सम्बन्ध में बरती जाने वाली सावधानी की पहले से ही जानकारी रहे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लंबे अंतराल के बाद UP में 1 जून से सड़कों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें