Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बड़ी खबर, WhatsAPP पर वैक्सीनेशन के लिए बुक करें अपाइंटमेंट, जानिए क्या है प्रक्रिया...

webdunia
मंगलवार, 24 अगस्त 2021 (13:01 IST)
नई दिल्ली। व्हाट्सएप (WhatsAPP) ने मंगलवार को कहा कि माइगोव कोरोना हेल्पडेस्क अब अपने प्लेटफॉर्म पर मैसेजिंग ऐप्प के उपयोगकर्ताओं को निकटतम टीकाकरण केंद्र का पता लगाने और इसके लिए अपाइंटमेंट बुक करने की सुविधा देगा।
 
इस साल 5 अगस्त को, माइगोव और व्हाट्एसप ने उपयोगकर्ताओं के लिए चैटबॉट से टीकाकरण प्रमाणपत्र डाउनलोड करने की व्यवस्था पेश की थी। अब तक, पूरे देश में उपयोगकर्ताओं द्वारा 32 लाख से अधिक प्रमाणपत्र डाउनलोड किए जा चुके हैं।

कैसे बुक करें वैक्सीनेशन स्लॉट : WhatsAPP से वैक्सीनेशन स्लॉट बुक करने के लिए आप अपने मोबाइल में +91 90131 51515 नंबर को एड करें। इस नंबर पर 'Book Slot' लिखकर सेंड करें। आपको SMS से एक 6 अंकों का OTP मिलेगा। अपना स्थान, समय, पिनकोड और वैक्सीनेशन टाइप का चयन करें। आपका वैक्सीनेशन स्लॉट बुक हो गया है। अब आप चयन किए गए सेंटर पर जाकर वैक्सीनेशन करा सकते हैं।
 
webdunia
उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप पर माइगोव कोरोना हेल्पडेस्क मार्च 2020 के बाद से, महामारी के दौरान कोविड संबंधी जानकारी के सबसे प्रामाणिक स्रोतों में से एक के रूप में उभरा है। और भारत में 41 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए सार्वजनिक-स्वास्थ्य संकट से लड़ने में एक महत्वपूर्ण साधन के रूप में कार्य किया है।
 
माइगोव के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि यह प्लेटफॉर्म कोविड संबंधी तकनीकी समाधान के रूप में अग्रणी रहा है जिससे देश के लाखों लोगों को लाभ हुआ है। माइगोव कोरोना हेल्पडेक्स इसकी शुरुआत मार्च 2020 में की गई थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रिलायंस जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में लाभ से सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 149 अंक चढ़ा