Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमेरिका में भी शुरू होगा बच्चों का वैक्सीनेशन, 5 से 11 साल के बच्चों को लगाया जाएगा टीका

webdunia
बुधवार, 3 नवंबर 2021 (09:05 IST)
प्रमुख बिंदु
  • अमेरिका में भी शुरू होगा बच्चों का वैक्सीनेशन
  • बाइडन ने कहा यह हमारे लिए एक ट्रनिंग पॉइंट
  • अमेरिकी एफडीए ने दी मंजूरी
वॉशिंगटन। कोरोनावायरस महामारी ने दुनिया में सबसे ज्यादा कहर अमेरिका पर बरपाया। लेकिन अब धीरे-धीरे अमेरिका की स्थिति सुधर रही है। लेकिन अब अमेरिका में बच्चों की वैक्सीन के लिए इंतजार कर रहे अभिभावकों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। 8 नवंबर से अमेरिका में बच्चों को फाइजर की वैक्सीन मिलेगी। इसको लेकर राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि यह हमारे लिए एक 'ट्रनिंग पॉइंट' है।
 
सेंटर्स फॉर डिजिज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन का हवाला देते हुए समाचार एजेंसी एएफपी ने कहा है कि अमेरिका 5 से 11 साल के बच्चों के लिए कोविड-19 की शुरुआत कर सकता है। अमेरिकी सीडीसी के सलाहकारों ने सर्वसम्मति से इस कदम का समर्थन करने के कुछ घंटों बाद यह घोषणा की है। व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक बयान में बाइडेन ने कहा कि आज हम कोविड-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गए हैं।
 
अमेरिकी खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) ने शुक्रवार को 5 से 11 साल के बच्चों में टीके के आपातकालीन उपयोग की अनुमति दी थी। एफडीए ने छोटे बच्चों में फाइजर के टीके की 10 माइक्रोग्राम खुराक को अधिकृत किया है, वहीं 12 साल और उससे ज्यादा उम्र वाले बच्चों के लिए मूल शॉट 30 माइक्रोग्राम है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अपनी होशियारी से जेबरा ने बचाई खुद की जान, मौत के मुंह से निकल भागा