Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ब्रायन लारा बोले- कोहली हैं रन मशीन, लेकिन मेरी पसंद अब भी सचिन

webdunia
शुक्रवार, 5 जुलाई 2019 (09:59 IST)
नवी मुंबई। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने विराट कोहली की तुलना रन मशीन से की और कहा कि जहां तक विभिन्न प्रारूपों में बल्लेबाजी की बात है तो भारतीय कप्तान दुनिया के बाकी खिलाड़ियों से कहीं ज्यादा आगे है। उन्होंने कहा, 'वह (कोहली) एक रन मशीन है। लेकिन माफ करना सचिन तेंदुलकर मेरी पसंद बने रहेंगे।'
 
भारतीय महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हालांकि लारा के सर्वकालिक पंसदीदा खिलाड़ियों में शुमार रहेंगे लेकिन उन्होंने कहा कि वर्तमान युग में कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं। 
 
लारा को यहां नेरूल में डी वाई पाटिल विश्वविद्यालय द्वारा विज्ञान में मानद उपाधि से सम्मानित किया गया। लारा के नाम टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर का रिकार्ड अब भी बरकरार है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि खेल के सभी प्रारूपों में विराट कोहली और पूरी दुनिया के बीच में काफी बड़ा अंतर है। रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में चार शतक जड़े हों, जानी बेयरस्टो या कोई और भी हो, लेकिन अगर आप किसी को टी20, टी10, 100 गेंद (क्रिकेट) या टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हो तो आज यह विराट कोहली होगा। 
 
लारा ने कहा, 'सचिन का खेल पर जो प्रभाव है, वह अविश्वसनीय है क्योंकि उसने उस समय में ऐसा प्रदर्शन किया जब माना जाता था कि भारतीय बल्लेबाज भारतीय सरजमीं और भारतीय पिचों के बाहर इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते। लेकिन सचिन तेंदुलकर हर पिच पर अच्छा करते थे। पर आज की बात करें तो सभी भारतीय बल्लेबाज हर पिच पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मुझे लगता है क्योंकि उन्होंने सचिन के खेलने का तरीका सीख लिया है।' (भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नोवाक जोकोविच और फेडरर विम्बलडन के तीसरे दौर में, गत चैम्पियन कर्बर बाहर