ICC World Cup 2019 : महान क्रिकेटर क्लाइव लॉयड बोले, विंडीज में विश्व कप जीतने की क्षमता

रविवार, 16 जून 2019 (16:20 IST)
लंदन। विंडीज ने अब तक भले की सिर्फ 1 ही मैच जीता होगा लेकिन महान क्रिकेटर क्लाइव लॉयड का मानना है कि टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में मौजूदा विश्व कप जीतने की क्षमता है। विंडीज की टीम ने अब तक 4 मैच खेले हैं जिनमें टीम ने 1 जीता है जबकि 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम का 1 मैच बेनतीजा रहा।
 
लॉयड ने आईसीसी की वेबसाइट पर कॉलम में लिखा कि टीम को शीर्ष 4 में जगह दिलाने के लिए संभवत: 11 अंक पर्याप्त होंगे और उन्हें अब भी न्यूजीलैंड और भारत जैसी टीमों का सामना करना है। ऐसे में यह 'अभी नहीं, तो कभी नहीं' का मामला है।
 
लॉयड की कप्तानी में विंडीज ने 1975 और 1979 में विश्व कप जीता। उन्होंने हालांकि स्वीकार किया कि समय आ गया है कि विंडीज दिखा दे कि वह क्या कर सकता है। इस तरह के टूर्नामेंट में हमेशा हार और बुरे दिन देखने को मिलेंगे और अब हमें उम्मीद करनी होगी कि विंडीज ने ऐसे सारे दिन हटा दिए हैं।
 
लॉयड ने लिखा कि अगर उन्हें सेमीफाइनल में जगह बनानी है, तो यहां से लगभग सभी ग्रुप मैच जीतने की जरूरत है। इस पूर्व क्रिकेटर को इंग्लैंड के खिलाफ विंडीज की हार का मलाल है तथा उन्होंने कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक के अपने सबसे बदतर बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए गलत समय चुना।
 
लॉयड ने कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना करने के बाद आपको जो रूट जैसे कामचलाऊ स्पिनर के खिलाफ विकेट नहीं गंवाने चाहिए थे। वह ऐसा खिलाड़ी है जिसके खिलाफ आपको तेजी से रन बनाने चाहिए थे। लॉयड ने साथ ही कहा कि शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरण जैसे युवा खिलाड़ी उन्हें प्रभावित करने में सफल रहे हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख विश्व कप : भारत-पाक मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने वाले पहले कप्तान बने सरफराज