विश्व कप में बांग्लादेश की हार का ठीकरा कोच रोड्‍स के सिर फूटा

बुधवार, 10 जुलाई 2019 (00:35 IST)
ढाका। आईसीसी विश्व कप में बांग्लादेशी टीम के 8वें स्थान के निराशाजनक प्रदर्शन के साथ स्वदेश लौटने का ठीकरा सबसे पहले उसके कोच स्टीव रोड्स पर फूटा है जिन्हें निर्धारित कार्यकाल से पहले ही अपने पद से हाथ धोना पड़ा है। 
 
जून 2018 में दो वर्ष के करार पर बांग्लादेशी टीम के साथ जुड़े रोड्स को अगले वर्ष होने वाले ट्वंटी-20 विश्व कप तक मुख्य कोच पद पर रहना था लेकिन इंग्लैंड में चल रहे मौजूदा विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया गया है।

बांग्लदेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) तथा रोड्स दोनों ने आपसी सहमति से ही इस करार को तुरंत प्रभाव से समाप्त करने पर अपनी सहमति दे दी है। 
 
बीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, “बांग्लादेश के आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच के बाद बीसीबी ने लंदन में बैठक में समीक्षा करने के बाद हमने रोड्स को पद से हटाने का फैसला किया है। दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया है।” 
 
चौधरी ने बताया कि फिलहाल बोर्ड ने नए कोच को लेकर कोई फैसला नहीं किया है। टीम की अगली सीरीज श्रीलंका के साथ जुलाई के आखिर में है जिसमें तीन वनडे खेले जाने हैं।

इस दौरे के दौरान बल्लेबाजी कोच नील मैकेंजी निजी अवकाश पर होंगे। वहीं बोर्ड ने स्पिन गेंदबाजी कोच कर्टनी वाल्श, गेंदबाजी कोच सुनील जोशी और फिजियो थिहान चंद्रमोहन के करार भी नहीं बढ़ाए हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख हॉकी ओलंपियन बलबीर को भारत रत्न देने की सिफारिश करेगा पंजाब