केन विलियमसन ने जीता करोड़ों भारतीयों का दिल, जीत के बाद कही यह बात...

गुरुवार, 11 जुलाई 2019 (11:25 IST)
बर्घीम। न्यूजीलैंड के हाथों हारकर टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया है। सेमीफाइनल में टॉप ऑर्डर के फेलियर ने भारत को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया। 125 करोड़ फैंस का सपना टूटा, इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की एक ऐसी अपील सामने आई है जो इंडियन फैंस का दिल जीत लेगी। मैच के बाद विलियमसन ने कहा कि उम्मीद है कि इंडियन फैंस उनसे गुस्सा नहीं होंगे और फाइनल में हमारा समर्थन करेंगे।
 
मैच के बाद जब केन विलियमसन से पूछा गया कि आज न्यूजीलैंड ने 125 करोड़ लोगों का सपना तोड़ दिया है, आपका क्या रिएक्शन है। क्योंकि आप इंडिया में फेवरेट हैं और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान भी हैं। इसका जवाब देते वक्त विलियमसन हंसे और बोले कि उम्मीद है भारतीय फैंस उनसे गुस्सा नहीं होंगे।
 
न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा कि इस तरह के मैच में कोई भी किसी को हरा सकता है। भारत ने शानदार खेल दिखाया, लेकिन नतीजा हमारे पक्ष में निकला। भारत का क्रिकेट को लेकर जो पैशन है वो शानदार है। टीम इंडिया काफी भाग्यशाली है कि उनके पास इस तरह के फैंस हैं। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि फाइनल में हमें 125 करोड़ फैंस का सपोर्ट मिलेगा।
 
आपको बता दें कि भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए 240 रनों की ज़रूरत थी। लेकिन टीम इंडिया इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। न्यूजीलैंड 18 रनों से मैच जीत गया। भारतीय टॉप ऑर्डर सेमीफाइनल में पूरी तरह से फेल रहा। रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली सिर्फ 1-1 रन बनाकर ही पैवेलियन लौट गए।
 
हालांकि आखिरी में रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी की शतकीय साझेदारी ने टीम इंडिया के लिए कुछ उम्मीदें जगाईं। लेकिन अंत में धोनी का रन आउट होना, हर किसी का दिल दुखा दिया। गौरतलब है कि 2015 के वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया सेमीफाइनल से ही बाहर हो गई थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख न्यूजीलैंड बनेगा विश्व चैंपियन? केन विलियमसन की कप्तानी सब पर भारी