न्यूजीलैंड बनेगा विश्व चैंपियन? केन विलियम्सन की कप्तानी सब पर भारी

गुरुवार, 11 जुलाई 2019 (10:53 IST)
बर्मिंघम। वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में आज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टक्कर होगी। दोनों में से जो भी जीतेगा वह भिड़ेगा न्यूजीलैंड। कल बुधवार को न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। इंग्लैंड की टीम जहां पहली बार विश्व कप जीतने की दहलीज पर खड़ी है, वहीं, ऑस्ट्रेलिया अब तक पांच बार वर्ल्ड कप जीत चुकी है। हालांकि न्यूजीलैंड के विश्व चैंपियन बनने की संभावना व्यक्त की जा रही है।
 
 
न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि न्यूजीलैंड के पास पहली बार विश्व चैंपियन बन कर इतिहास में नाम दर्ज कराने का मौका है। न्यूजीलैंड ने शनिवार को आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) मुकाबले में वेस्टइंडीज को शिकस्त दी जिससे वह टूर्नामेंट में अजेय है। टीम 2015 में ऑस्ट्रेलिया से हार कर उपविजेता रही। इससे पहले न्यूजीलैंड छह बार सेमीफाइनल में पहुंच चुका है।
 
 
मैकुलम ने एएफपी से कहा, ''कुछ लोग कहते हैं कि हम जीत के दावेदार नहीं है, लेकिन वे ऐसे लोग है जिन्होंने न्यूजीलैंड को ज्यादा खेलते हुए नहीं देखा है।'' उन्होंने कहा, ''विश्व कप में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन हमेशा बहुत अच्छा रहा है। मुझे लगता है विश्व कप के मैचों को जीतने के मामले में हम ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर हैं।''
 
 
मैकुलम ने कप्तानी के मामले में अपने उत्तराधिकारी केन विलियमसन की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के साथ टीम का नेतृत्व किया है। केन विलियमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 148 रन की पारी खेली जो विश्व कप में उनकी लगातार दूसरी शतकीय पारी थी। मैकुलम ने कहा, ''वह कमाल का खिलाड़ी है, और अब शानदार कप्तान बन गया है। वह कलात्मक बल्लेबाज है। वह आज के दौर के सबसे निरंतर बल्लेबाजों में से एक है। उसके अलावा जो रूट, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ एक जैसे बल्लेबाज है।'' (एजेंसी)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वर्ल्ड कप से भारत के बाहर होते ही एमएस धोनी के संन्यास का उठा सवाल, विराट ने दिया जवाब