BHU में गोली लगने से घायल छात्र की मौत, चीफ प्रॉक्टर समेत चार के खिलाफ FIR

बुधवार, 3 अप्रैल 2019 (14:41 IST)
वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर में अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारे जाने से गंभीर रूप से घायल हुए छात्र की अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।
 
विश्वविद्यालय में अर्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया गया है और चीफ प्रॉक्टर रोयाना सिंह सहित चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि चार अन्य लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।
 
पुलिस के अनुसार छात्र गौरव सिंह इस विश्वविद्यालय में एमसीए का छात्र था और लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास में रहता था। मंगलवार शाम वह बिड़ला छात्रावास के सामने अपने दोस्तों से बातचीत कर रहा था तभी अज्ञात मोटसाइकिल सवार बदमाश उसे गोली मार कर फरार हो गए।
 
उन्होंने बताया कि गौरव के पेट में गोलियां लगी थीं और उसे बीएचयू के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां मंगलवार देर रात उसकी मौत हो गई।
 
गौरव को 2017 में विश्वविद्यालय में कथित तौर पर हिंसा भड़काने के मामले में विश्वविद्यालय से पिछले साल निलंबित कर दिया गया था। विश्वविद्यालय के पीआरओ राजेश सिंह ने बताया कि मंगलवार की घटना के बाद विश्वविद्यालय बंद है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख ढाई दशक से भाजपा का 'अटल' दुर्ग है लखनऊ