जामिया, शाहीन बाग में गोली की घटना पर DSP चिन्मय बिस्वाल पर गिरी गाज

रविवार, 2 फ़रवरी 2020 (22:55 IST)
नई दिल्ली। चुनाव आयोग के निर्देश पर दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त (Deputy Commissioner of Police) चिन्मय बिस्वाल को तत्काल प्रभाव से रविवार को हटा दिया गया।
 
आयोग ने शाहीन बाग और जामिया की घटनाओं को देखते हुए आज यह फैसला किया। बिस्वाल को तत्काल प्रभाव से हटाया गया है। वे अब गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करेंगे।
 
आयोग ने जिले के सबसे वरिष्ठ अधिकारी अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त कुमार ज्ञानेश को अगले आदेश तक जिले के पुलिस उपायुक्त पद की जिम्मेदारी तत्काल प्रभाव से संभालने का आदेश दिया है।
 
ALSO READ: प्रचार में गरजे योगी, 370 खत्म होने का दर्द PAK और केजरीवाल को हुआ, शाहीन बाग पहुंचा रहे हैं बिरयानी
 
आयोग ने कहा है कि गृह मंत्रालय या दिल्ली पुलिस आयुक्त नियमित डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) के रूप में उपयुक्त अधिकारी की पोस्टिंग करने के लिए तीन नामों का एक पैनल चुनाव आयोग को भेज सकते हैं।
 
सूत्रों ने बताया कि जामिया मिलिया इस्लामिया और शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन स्थल के पास 48 घंटे के भीतर दिनदहाड़े गोली चलने की घटना के बाद आयोग ने अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए सख्त कदम उठाया है।
 
चुनाव आयोग ने चिन्मय बिस्वाल को पद से हटाने को लेकर हाल की स्थिति का हवाला दिया है। बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग श्री बिस्वाल के काम से खुश नहीं था। आयोग के तीन सदस्यीय दल ने हाल में शाहीन बाग में मतदान केंद्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया था।
 
दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा। इसके मद्देनजर चुनाव आयोग ने यह कदम उठाया है। (वार्ता)  (Photo : Twitter)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख हिन्दू नेता की हत्या के संदिग्धों के फोटो जारी, सूचना देने वाले को 50 हजार का इनाम