Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

NHM MP Bharti 2022: एमपी में स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के 1,222 पदों पर होगी भर्ती, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

हमें फॉलो करें National Health Mission
NHM Bharti 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम), मध्य प्रदेश ने स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के पदों पर नियुक्तियों को लेकर एक अधिसूचना जारी की है तथा इसमें कुल 1,222 पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए आवेदन 1 मई 2022 से शुरू होकर 30 मई 2022 ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि रखी गई है।

अधिसूचना के अनुसार नियत तिथि निकलने के बाद किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। अत: उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण देखकर समयानुसार आवेदन भेजना जरूरी होगा। 
 
ज्ञात हो कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश के तहत शहरी स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र के लिए संविदा स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट पदों के लिए कुल 1,222 रिक्तियां उपलब्ध है। जिसमें स्टाफ नर्स के लिए 611 पद और फार्मासिस्ट के लिए  611 पद खाली पड़े हैं।

इसमें मांगी गई शैक्षिक योग्यता के तहत स्टाफ नर्स की जॉब पाने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए तथा GNM/B.Sc में डिप्लोमा होना चाहिए, किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से नर्सिंग तथा उम्मीदवार के पास मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल की परिषद से प्रमाण पत्र होना जरूरी है। 
 
इसी तरह फार्मासिस्ट पोस्ट के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास तथा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फार्मासिस्ट में डिप्लोमा के साथ-साथ मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल की परिषद से प्रमाण पत्र होना आवश्यक है। NHM MP भर्ती 2022 में 21 से 40 वर्ष आयु सीमा तय की गई है तथा सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट रहेगी। और वेतन के रूप में स्टाफ नर्स को रु. 20,000/- और फार्मासिस्ट को रु. 15,000/- दिए जाएंगे। 
 
इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 1 मई से स्ट्रैटेजिक एलायंस मैनेजमेंट सर्विसेज (एसएएमएस) की वेबसाइट sams.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। 

webdunia
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

2500 किमी दूर थी शादी, BSF ने सीमा पर तैनात जवान को कराया एयरलिफ्ट