Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Jio का आरोप- किसान आंदोलन की आड़ में झूठा प्रचार कर रही हैं Airtel और Vodafone Idea

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 15 दिसंबर 2020 (00:30 IST)
नई दिल्ली। दूरंसचार कंपनी रिलायंस जियो ने आरोप लगाया है कि उसकी प्रतिद्वंद्वी भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया लि. (वीआईएल) उसके खिलाफ 'विद्वेषपूर्ण और नकारात्मक' अभियान चला रही हैं और यह दावा कर रही है कि जियो के मोबाइल नंबर को उनके नेटवर्क पर स्थानांतरित या पोर्ट करना किसान आंदोलन को समर्थन होगा।
देश की सबसे बड़ी दूसरंचार कंपनी जियो ने इस बारे में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को पत्र लिखकर इन दोनों कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। जियो ने कहा कि प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के इस रवैए से जियो के कर्मचारियों की सुरक्षा प्रभावित हो सकती है। रिलायंस जियो ने कहा कि उसने इससे पहले भी ट्राई को एयरटेल और वीआईएल के 'अनैतिक और प्रतिस्पर्धा रोधी मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी अभियान' के बारे में लिखा था। जियो ने कहा कि दोनों कंपनियां किसानों के विरोध का लाभ उठाना चाहती हैं।
 
दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर पंजाब, हरियाणा और उत्तरप्रदेश के हजारों किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। भारती एयरटेल ने ट्राई को लिखे पत्र में इन आरोपों को आधारहीन बताया है। पत्र में कहा गया है, कि कुछ प्रतिद्वंद्वी आधारहीन आरोप लगाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। हमने हमेशा अपना कारोबार पारदर्शिता से किया है। हम जिसके लिए जाने जाते हैं, उस पर हमें गर्व है। वीआईएल के प्रवक्ता ने भी इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कंपनी पूरी नैतिकता के साथ कारोबार करने में विश्वास करती है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather update: मौसम विभाग की चेतावनी, उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, तापमान में आएगी 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट