Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फेस्टिव सीजन में लड़कियों की पहली पसंद बनी 'गुजराती जैकेट'

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

नम्रता जायसवाल

नवरात्रि के शुरू होने के पहले ही इसके जश्न की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो जाती है और इसके बाद तो लगातार त्योहारों का सिलसिला बना ही रहता है। युवा लड़के-लड़कियां तो खासतौर से गरबा खेलने, गरबा देखने जाने के लिए और आने वाले सभी त्योहारों के लिए विशेष कपड़ों का चयन करते हैं, जो कम्फर्टेबल भी हो और स्टाइलिश भी।
 
इन नवरात्रि लड़कियों की पहली पसंद बनी है 'गुजराती जैकेट'। इसकी खास वजह है कि यह शॉर्ट 'गुजराती जैकेट' कई तरीकों से पहनी जा सकती है। यह हर किसी पर खूब जंचती है। इसमें कढ़ाई से लेकर शीशे की कारीगरी आदि वैरायटी आसानी से आपके बजट के हिसाब से आपको मार्केट में मिल जाएंगी।
 
गुजराती जैकेट इस तरह भी पहनी जा सकती है कि आप पूरी तरह ट्रेडिशनल लगें, वहीं इसे इंडो-वेस्टर्न अंदाज में भी पहना जा सकता है। इसे अलग-अलग तरीके से स्टाइल करके विभिन्न अवसरों पर पहन सकते हैं। आइए, जानते हैं 'गुजराती जैकेट' को स्टाइल करने के अलग-अलग तरीके-
 
1. यदि आपको गरबा खेलने के लिए स्टाइलिश तरीके से तैयार होना है, तो आप प्लेन ब्लाउज के ऊपर गुजराती जैकेट पहनें और कॉन्ट्रास्ट रंग का लहंगा पहनें, यह कॉम्बिनेशन खूब सुंदर लगता है।
 
2. यदि आपको गरबा खेलना है लेकिन ज्यादा हैवी पहनने का मन न हो, तब आप प्लेन व हल्के रंग के टॉप के साथ स्कर्ट पहनें। अब स्टाइलिश दिखने के लिए इस टॉप के ऊपर गुजराती जैकेट पहनें।
 
3. यदि आप केवल गरबा देखने व घूमने के हिसाब से जा रही हैं लेकिन आपको फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए थोड़ा ट्रेडिशनल दिखना है, तब आप जीन्स-टॉप व कैप्री-टॉप पहनें साथ ही प्लेन व हल्के रंग के टॉप का चयन करें, अब इस टॉप पर गुजराती जैकेट पहनें। इस लुक से आप ट्रेडिशनल और मॉडर्न एक ही समय में दिख सकती हैं।
webdunia

 
 
4. यदि आप जीन्स-कुर्ती पहन रही हैं, तो आप हल्के या सफेद रंग की कुर्ती पर वर्क किए हुए गुजराती जैकेट पहनेंगी तो छा जाएंगी।
 
5. यदि आप पटियाला सूट पहन रही हैं, तब भी आप हल्के या सफेद रंग की कुर्ती पर गुजराती जैकेट पहन सकती हैं, यह दिखने में बहुत ही स्टाइलिश लगती है। इसके साथ आपको दुपट्टा लेने की जरूरत नहीं होगी।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कैसे बनाएं घर पर आलू का चटपटा फलाहारी नमकीन, पढ़ें सरल विधि