Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

FIFA World Cup में जापान ने जर्मनी को 2-1 से हराकर किया बड़ा उलटफेर

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 23 नवंबर 2022 (21:29 IST)
फीफा विश्वकप में एक बार फिर उलटफेर देखने को मिला। एशियाई टीम जापान ने जर्मनी को 2-1 से हराकर पिछले विश्वकप की कड़वी यादों को ताजा कर दिया। पिछले विश्वकप में भी जर्मनी एशियाई टीम दक्षिण कोरिया से 1-0 से हारकर विश्वकप से बाहर हो गई थी।

कल ही साउदी अरब ने अर्जेंटीना जैसी धाकड़ टीम को हराया और आज जापान ने जर्मनी को लगभग उस ही अंदाज और स्कोरलाइन से हराकर लगातार दर्शकों को दूसरा उलटफेर देकर रोमांचित किया। दिलचस्प बात यह है कि जर्मनी के पास पिछली बार की तरह 74 प्रतिशत गेंद पास में रही लेकिन फिर भी वह मैच गंवा बैठी।
स्थानापन्न खिलाड़ी रित्सु दोअन और ताकुमा असानो के गोल के दम पर जापान ने पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए फुटबॉल विश्व कप मुकाबले में बुधवार को यहां 2-1 से जीत दर्ज की।

इल्के गुंडोगन ने चार बार की चैंपियन टीम जर्मनी को पहले हाफ में पेनल्टी पर गोल कर बढ़त दिला दी थी। जापान ने हालांकि दूसरे हाफ में सात मिनट के अंदर दो गोल कर के यूरोप की मजबूत टीम को हतप्रभ कर दिया।

मैच के 76वें मिनट में ताकुमी मिनामिनो की कीक से निकली गेंद को दिग्गज गोलकीपर मैनुएल नेउर ने रोक दिया लेकिन जर्मनी की घरेलू लीग में टीम फ्रीबर्ग के लिए खेलने वाले दोअन पलटवार कर इसे गोल में बदल दिया और स्टेडियम में मौजूद जापान के दर्शक झूमने लगे।
इसके बाद असानो ने 83वें मिनट में गेंद पर शानदार नियंत्रण कर बेहतरीन कोण बनाकर नेउर को छकाते हुए जापान को बढ़त दिला दी।दोनों टीमों के बीच यह पहला प्रतिस्पर्धी मुकाबला था।

जर्मनी के खिलाड़ियों ने मैच से पूर्व तस्वीर खींचे जाने के दौरान अपने चेहरे ढक लिए जो मेजबान देश कतर में भेदभाव का विरोध करने के लिए आर्मबैंड (बांह पर पट्टी बांधना) पहनने की योजना पर फीफा के कड़े रुख की निंदा का तरीका है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

FIFA World Cup के दौरान रोनाल्डो को झटका, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने तोड़ा करोड़ो का करार