Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

RRR के गाने 'नाटू नाटू' ने ऑस्कर में ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में जगह बनाई

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 24 जनवरी 2023 (20:01 IST)
RRR मूवी के गाने 'नाटू नाटू' ने ऑस्कर के Best Original Song की कैटेगरी में जगह बनाई है।  एसएस राजामौली की 'आरआरआर' के लोकप्रिय तेलुगु गीत 'नाटू नाटू' के लिए यह तीसरा प्रमुख अंतराष्ट्रीय नॉमिनेशन है।
 
मिनेशन सुनकर निर्देशक एस.एस राजामौली और आरआरआर की पूरी टीम आज खुशी से फूले नहीं समा रही होगी। 

फिल्मकार एस एस राजामौली की ‘आरआरआर’ ने मंगलवार को फिल्म के गाने ‘नातू नातू’ के साथ सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी में ऑस्कर नामांकन हासिल करके इतिहास रच दिया।
 
इस श्रेणी में फिल्म को ‘टेल इट लाइक अ वुमन’ से ‘अपलॉज’, ‘टॉप गन: मेवरिक’ से ‘होल्ड माई हैंड’, ‘‘ब्लैक पैंथर: वाकांडा फॉरएवर’ से ‘लिफ्ट मी अप’ और ‘‘एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स’’ से ‘‘दिस इज ए लाइफ’ के साथ नामांकित किया गया है।
 
फिल्म की आधिकारिक वेबसाइट के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि हमने इतिहास रचा है। यह साझा करते हुए गर्व और खुशी हो रही है कि नाटू नाटू को 95वें एकेडमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए नामांकित किया गया है। 
 
एम एम कीरावनी द्वारा रचित और काल भैरव व राहुल सिप्लिगुंज द्वारा लिखित ‘नाटू नाटू’’ के लिए यह तीसरी बड़ी अंतरराष्ट्रीय मान्यता है। कीरावनी ने इस महीने की शुरुआत में गाने के लिए गोल्डन ग्लोब के साथ-साथ क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड जीता था। फिल्म ने एक और क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड-सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी का खिताब जीता।
 
डैनी बॉयल द्वारा निर्देशित 2008 की ब्रिटिश फिल्म ‘‘स्लमडॉग मिलियनेयर’’ का ‘‘जय हो’’, सर्वश्रेष्ठ मूल स्कोर और मूल गीत श्रेणियों में अकादमी पुरस्कार जीतने वाला पहला हिंदी गीत था। इसका संगीत ए आर रहमान ने तैयार किया था और गुलजार ने लिखा था।
 
हॉलीवुड अभिनेता रिज अहमद और अभिनेत्री एलीसन विलियम्स ने यहां 95वें एकेडमी पुरस्कारों की 23 श्रेणियों के लिए नामांकन की घोषणा की। ऑस्कर के विजेताओं की घोषणा 12 मार्च को होगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विराट और अनुष्का के बॉडीगार्ड की सैलरी जानकर रह जाएंगे हैरान, किसी कंपनी के CEO से भी है ज्यादा