Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

संजय शुक्ला की नामांकन रैली में उमड़ा जनसैलाब, कमलनाथ बोले- यह ये है इंदौर के भविष्य का चुनाव...

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 15 जून 2022 (23:01 IST)
इंदौर। कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी संजय शुक्ला के नामांकन पत्र दाखिल करने की रैली में जनसैलाब उमड़ पड़ा। इस अवसर पर इंदौर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि यह चुनाव भविष्य का चुनाव है। कमलनाथ ने कहा कि इस चुनाव में देश और प्रदेश का नहीं, बल्कि आपके शहर के भविष्य का फैसला होना है। ऐसे में सभी पूरी ताकत के साथ कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला को विजयी बनाएं।

कांग्रेस महापौर उम्मीदवार संजय शुक्ला के नामांकन दाखिल करने के मौके पर आयोजित जनसभा में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। नामांकन जमा करने के लिए हजारों की संख्या में जुलूस के साथ संजय शुक्ला निकले थे। इस दौरान मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ भी संजय शुक्ला की जनसभा में पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस के महापौर उम्मीदवार संजय शुक्ला की जमकर तारीफ की।
webdunia

उन्होंने कहा कि संजय शुक्ला लगातार सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं और लगातार लोगों की सेवा विधायक के रूप में कर रहे हैं। जिस तरह से संजय शुक्ला सेवा में जुटे हैं, उसको लेकर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मेरा मन करता है कि संजय का क्षेत्र छिंदवाड़ा कर दूं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस बयान को लेकर महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने अपने आपको गौरवान्वित करने वाला बताया है।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी के कहे शब्द से हमें ऊर्जा मिलती है और काम करने का जज्बा भी। संजय शुक्ला ने कहा कि लगातार लोग उन्हें कभी बच्चा तो कभी रिकॉर्ड मत से हारने का ताना मार रहे हैं, लेकिन संजय शुक्ला ने जवाब देते हुए कहा कि आप सर्टिफिकेट देने वाले कौन होते हैं? सर्टिफिकेट देने का काम जनता का है और जनता मेरी भगवान है। जिस तरह से उन्होंने मुझे विधानसभा में विजय दिलाई है, उसी तरह अब महापौर पद के लिए भी मुझे जीत देगी।

इस मौके पर गांधी भवन के बाहर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि इस चुनाव में देश का फैसला नहीं होना है। प्रदेश का फैसला नहीं होना है, बल्कि आपके शहर के भविष्य का फैसला होना है। आपकी आने वाली पीढ़ी का फैसला होना है। इंदौर के मतदाताओं की यह जिम्मेदारी है कि वह अपना भविष्य सुरक्षित रखेंगे।
webdunia

इंदौर के मेट्रो ट्रेन की प्रोजेक्ट रिपोर्ट के लिए भी पैसा मैंने दिया : कमलनाथ ने कहा कि जब मैं केंद्र में मंत्री था तो मध्य प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री बाबूलाल गौर मेरे पास आते थे। तब मैं उनसे पूछता था इंदौर के लिए क्या योजना है? उस समय मैंने उन्हें कहा था कि इंदौर में मेट्रो रेल चलवाइए। इसके लिए प्रोजेक्ट बनाकर लाइए। मेट्रो रेल का प्रोजेक्ट बनाने में भी करोड़ों रुपए लगते हैं।

उस समय गौर ने मुझसे कहा था कि हमारे पास पैसे नहीं हैं। तो मैंने कहा था कि पैसे मैं दूंगा और मैंने प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने के पैसे केंद्र सरकार से मंजूर कराकर मध्य प्रदेश को दिए थे। उस पैसे से जो प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनी, उसी से मेट्रो के संचालन का रास्ता साफ हुआ। केंद्रीय मंत्री के रूप में ही मैंने इंदौर में मेट्रो रेल कैसे आएगी? उसके लिए पैसा कहां से आएगा? यह सारी व्यवस्था कर दी थी।

आज भारतीय जनता पार्टी के नेता चाहे जितना झूठ बोलें, लेकिन कागज को वह नकार नहीं सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह सच है कि मैंने इंदौर में मेट्रो लाने की घोषणा नहीं की थी। मैंने इस बारे में कोई प्रचार नहीं किया था। शिवराज जी तो घोषणा करने में मास्टर हैं।

मैंने हमेशा अपनी नीति और नियत का परिचय दिया है। मध्य प्रदेश में 15 साल के अंतराल के बाद जब कांग्रेस की सरकार बनी तो मैंने सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया। मध्य प्रदेश की पहचान मिलावट और माफिया बने हुए थे। तो मैंने इन पर कार्रवाई शुरू की। किसानों का कर्ज माफ करने से किसानों के जीवन में खुशहाली आई है।

कमलनाथ ने इंदौर के कांग्रेस के प्रत्याशी संजय शुक्ला की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण के दौर में उन्होंने जिस तरह से सेवा की है। वह अद्वितीय है। ऐसी सेवा करने वाला नेता मुश्किल से मिलता है। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया सहित इंदौर के कांग्रेस नेताओं ने भी संबोधित किया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Prithvi-II : कम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल पृथ्वी-II का सफलतापूर्वक परीक्षण