Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जब इस अंदाज में CM शिवराज बोले, अरे वाह भिया, छा गया अपना इंदौर फिर से...

webdunia
शनिवार, 20 नवंबर 2021 (18:37 IST)
इंदौर। केंद्र सरकार के स्वच्छ सर्वेक्षण में मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के लगातार पांचवीं बार देशभर में अव्वल रहने पर गदगद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को स्थानीय नागरिकों, सफाई कर्मियों, जन प्रतिनिधियों और स्वयंसेवी संस्थाओं को बोलचाल के इंदौरी अंदाज में बधाई दी।

चौहान ने ट्वीट किया, अरे वाह भिया, छा गया अपना इंदौर फिर से। इंदौर अद्भुत है, गजब है। धन्य है इंदौर की जनता। इंदौर की जनता को मेरा प्रणाम, जिसने इंदौर को लगातार पांचवीं बार स्वच्छता में शीर्ष पर बनाए रखा।इंदौर में स्थानीय बोलचाल की भाषा में भैया शब्द के लिए ‘भिया’ बोलने का चलन है।

मुख्यमंत्री ने इस उपलब्धि पर शहर के आम नागरिकों, सफाई कर्मियों, जन प्रतिनिधियों और स्वयंसेवी संस्थाओं को बधाई देते हुए कहा, इंदौर को (स्वच्छता के मामले में) पहले स्थान पर रहने की आदत हो चुकी है। गौरतलब है कि इंदौर, स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज में भी अव्वल रहा है।

इस बीच, इंदौर को लगातार पांचवीं बार देश के सबसे स्वच्छ शहर का खिताब मिलने पर प्रसन्न सफाई कर्मियों ने शहर के राजवाड़ा क्षेत्र में आतिशबाजी की और ढोल की थाप पर नाचकर जोरदार जश्न मनाया। प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह, गृहमंत्री एवं इंदौर के प्रभारी नरोत्तम मिश्रा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भी इंदौर के लोगों को इस उपलब्धि पर बधाई दी।

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री चौहान से यह मांग भी की कि इंदौर समेत प्रदेश के जिन शहरों ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में पुरस्कार जीते हैं, उन शहरों के प्रत्येक सफाई कर्मी को 10,000 रुपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाए।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

5 लाख रुपए से कम कीमत में 5 दमदार कारें, जानिए फीचर्स