Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मध्यप्रदेश में 47 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त,CM शिवराज की अपील, सावधानी बरतें लोग, फिर नहीं लगाना पड़े प्रतिबंध

प्रदेशवासियों के नाम सीएम शिवराज का संबोधन

webdunia
webdunia

विकास सिंह

गुरुवार, 18 नवंबर 2021 (19:14 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना को लेकर प्रतिबंध हटने के बाद आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशवासियों के सहयोग से प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण है। प्रदेश के 47 जिलों में कोरोना के एक्टिव केस नहीं है वहीं गुरूवार को केवल 7 नए केस आए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिबंध हटाने को लेकर उनको लगातार प्रदेशवासियों की ओर से आग्रह आ रहे थे और लोगों के आग्रह पर उन्होंने प्रतिबंध हटाया है।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि यूरोप के देशों में कोरोना लगातार बढ़ रहा है और मृत्यु दर भी लगातार बढ़ रही है। मुख्यमंत्री ने प्रतिबंध हटने के बाद लोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि अगर हम असवाधान रहें तो फिर से प्रतिबंध लगाने पड़ सकते है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि प्रदेश में फिर से ऐसे हालात नहीं बनेंगे जिससे प्रतिबंध लगाने पड़े है।
 
प्रदेशवासियों के नाम अपने संबोधन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जरा भी लक्षण आने पर तुरंत कोविड टेस्ट करवाएं जिससे की संक्रमण को फैलने के रोका जा सके। संबोधन में मुख्यमंत्री ने बताया कि वह खुद सप्ताह में प्रत्येक शुक्रवार को अपना कोविड टेस्ट करवाते है।
 
इसके साथ मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील की है सभी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज जरुर लगवाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन कोविड से बचाव के लिए उपयोगी और एकमात्र उपाय है। यह एक कारगर उपाय है। हर व्यक्ति को वैक्सीन के दोनों डोज़ लगवाना ही चाहिए। सामाजिक संस्थाओं, क्राइसिस मैनेजमेंट समूह, स्थानीय प्रशासन के साथ ही हर नागरिक को यह सुनिश्चित करना है कि स्वास्थ्य के इस महत्वपूर्ण सुरक्षा चक्र के महत्व को समझें और यह देखें कि स्वयं के अलावा हमारे आसपास के सभी व्यक्ति वैक्सीन के दोनों डोज़ अनिवार्य रूप से लगवा चुके हैं या नहीं।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

WhatsApp और SMS अलर्ट जैसे फीचर्स के साथ लांच हुआ Suzuki का Sporty स्कूटर Avenis, जानिए कीमत