Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ब्रिटिश माता-पिता ने बेटे का नाम रख दिया 'पकौड़ा', सोशल मीडिया पर लोग ले रहे पकौड़े के मजे

हमें फॉलो करें pakoda
रविवार, 4 सितम्बर 2022 (14:13 IST)
अपने बच्‍चे का नाम रखने में लोग कई बार सोचते हैं, रिश्‍तेदारों से पूछते हैं, आजकल इंटरनेट की मदद लेते हैं इसके बाद वे अपने बच्‍चे का नाम तय करते हैं। कोई भी माता पिता ऐसा नहीं रखना चाहता है जिससे उनके बच्‍चे का बाद में मजाक बने। लेकिन एक ब्रिटिश माता-पिता ने अपने बच्‍चे का नाम एक भारतीय खाने के नाम पर रख दिया है, जिसकी चर्चा सोशल मीडिया में हो रही है।

दरअसल, उन्होंने अपने बच्चे का नाम पकौड़ा रखा है। भारत में लोग स्नैक्स या नाश्‍ते में जमकर पकौड़े खाते हैं। कुछ जगहों पर इसे भजिया भी कहा जाता है। ब्रिटिश माता-पिता ने अपने बच्चे का नाम पकौड़ा इसलिए रखा है, क्योंकि, उन्हें यह काफी पसंद है। सोशल मीडिया में यह खबर तेजी से फैली और लोग तरह-तरह के कमेंट करने लगे हैं। आयरलैंड में न्यूटाउनबे स्थित एक प्रसिद्ध रेस्टोरेंट कैप्टन टेबल ने बच्चे की तस्वीर बिल के साथ शेयर की है।

इस रेस्टोरेंट ने फेसबुक के जरिए बताया कि यह ब्रिटिश दंपति उसके यहां बहुत बार आते हैं। उन्होंने अब अपने नवजात शिशु का नाम उनके रेस्टोरेंट में परोसे जाने वाले एक डिश के नाम पर रखा है। उन्होंने आगे लिखा, 'यदि आप सोच रहे हैं कि यह कौन सी डिश है, तो यह 'पकोड़े' के अलावा और कुछ नहीं है। वही 'पकोड़े' जिसे हम मानसून में चाय के साथ एन्जॉय करते हैं'

रेस्टोरेंट ने नवजात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'दुनिया में आपका स्वागत है पकौड़ा! हम आपसे मिलने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते!' रेस्टोरेंट के मालिक ने एक बिल की रसीद भी शेयर की है। उसमें कुछ व्यंजनों के नाम थे, जिनमें 'पकौड़ा' भी है।

सोशल मीडिया में लोग इसको लेकर खूब चर्चा कर रहे हैं। लोगों ने बच्चो के बधाई भी दी है। कुछ लोग उसे बडे होने पर भारत बुला रहे हैं तो कुछ उसे नाम बदलने की सलाह दे रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इससे भारत में पकोड़ों की दुकाने खूब चलने वाली हैं।

एक शख्‍स ने लिखा, 'ये मेरे दो बच्चे हैं- चिकन और टिक्का।' एक दूसरे यूजर ने लिखा, मेरी दो गर्भावस्थाओं के दौरान खाने में मेरी पसंदीदा चीजें केले और तरबूज थे। भगवान का शुक्र है कि मैंने अपने बच्चों का नाम केला और तरबूज नहीं रखा। लोग इस पोस्‍ट को जमकर वायरल कर रहे हैं, पसंद कर रहे हैं और चटखारे लेकर इस पर कमेंट कर रहे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राहुल का हल्लाबोल, हिंदुस्तान को नरेंद्र मोदी पीछे ले जा रहे हैं, इससे चीन- पाकिस्तान को फायदा (live updates)