Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

यहां एक मर्द की 3 गर्लफ्रेंड, जिसकी एक गर्लफ्रेंड उसे होती है शर्मिंदगी, लोग भी चिढ़ाते हैं, ये है वजह

webdunia
मंगलवार, 9 नवंबर 2021 (12:45 IST)
आमतौर पर एक सिंगल पुरुष की एक ही गर्लफ्रेंड होती है, उस गर्लफ्रेंड का खर्च भी उसका ब्‍वॉयफ्रेंड उठाता है, लेकिन अगर किसी शहर में एक पुरुष की तीन-तीन गर्लफ्रेंड हो तो इसे आप क्‍या कहेंगे, उस पर भी आपको जानकर हैरानी होगी कि ब्‍वॉयफ्रेंड का पूरा खर्च गर्लफ्रेंड ही उठाती है!

दरअसल, चीन का शहर डॉन्ग्गुआन एक बेहद खास कारण के लिए अक्सर चर्चा में रहता है। गुआंगडॉन्ग प्रांत के इस शहर में रहने वाले लगभग हर शख्स की एक से ज्यादा गर्लफ्रेंड्स हैं। कई लोगों की तो तीन गर्लफ्रेंड्स तक हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक यहां जिन लोगों की एक ही गर्लफ्रेंड होती है वो शर्मिंदगी महसूस करते हैं। लोग भी उन्हें कम गर्लफ्रेंड के लिए चिढ़ाते हैं। दरअसल, इसके पीछे एक वजह है, यहां का लिंग अनुपात जो दूसरे क्षेत्रों से काफी अलग है।

देखा जाए तो अब बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड बनाना प्यार कम और ‘पीयर प्रेशर’ ज्यादा हो गया है, यानी एक दोस्त रिलेशनशिप में है तो दूसरा भी रिलेशनशिप चाहता है। लेकिन चीन में एक ऐसा शहर है जहां एक भी मर्द सिंगल नहीं रहता। यहां मर्दों की एक नहीं, तीन गर्लफ्रेंड्स होती हैं।

इंडिपेंडेंट वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक यहां जिन लोगों की एक ही गर्लफ्रेंड होती है वो शर्मिंदगी महसूस करते हैं।

डेली मेल की 2015 की एक रिपोर्ट के मुताबि‍क शहर में हर 100 महिलाओं पर 89 पुरुष हैं। इस जनसंख्या असमानता के कारण पुरुषों को गर्लफ्रेंड्स आसानी से मिल जाती हैं, लेकिन मगर महिलाओं को बॉयफ्रेंड्स बनाने के लिए लड़कों की कमी होती है।

यहां के लोगों का कहना है कि इस शहर में नौकरी मिलना मुश्किल है मगर गर्लफ्रेंड मिलना काफी आसान है। जबकि रिपोर्ट के अनुसार फैक्ट्री में काम करने वाले एक शख्स ली बिन ने बताया कि उसकी 3 गर्लफ्रेंड्स हैं और उन तीनों को एक दूसरे के बारे में पता है। ली के अलावा और भी लोगों की एक से ज्यादा गर्लफ्रेंड्स हैं।

चीन का यह शहर मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के लिए जाना जाता है। यहां कि फैक्ट्रियों में कई लड़कियां काम करती हैं। लोगों का कहना है कि उनसे आसानी से दोस्ती हो जाती है, क्योंकि वो खुद बॉयफ्रेंड्स की तलाश में रहती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कई बार तो महिलाएं बॉयफ्रेंड बनाने के लिए उनका खर्च तक उठाने के लिए तैयार रहती हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

CoronaVirus India Update : देश में कोविड-19 के 10,126 नए मामले, केरल में 24 घंटों में सबसे ज्यादा मौत