Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महासागर के नीचे से निकलकर चौंका देंगे एलियन, क्या यह सही है?

webdunia
रविवार, 18 जुलाई 2021 (18:38 IST)
हम सुनते आए हैं कि अंतरिक्ष में कहीं एलियन रहते हैं। वे अंतरिक्ष से ही आते हैं और वहीं चले जाते हैं। एक दिन सभी के सामने वे अंतरिक्ष से नीचे आएंगे और दुनिया चौंक जाएगी, लेकिन एक पूर्व पुलिस अधिकारी गैरी हेसेल्टाइन का दावा है कि जिस वीडियो में अमेरिकी नौसेना का एक जहाज उड़ती हुई ऑब्जेक्ट्स से घिरा हुआ देखा गया था, उससे शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि एलियन बेस पानी के नीचे कहीं पर है। मतलब यह कि यूएफओ अंतरिक्ष के बजाय समुद्र के नीचे से आ सकते हैं।
 
 
डेली स्टार में छपी खबर के मुताबिक, द सन अखबार से बात करते वक्त गैरी ने कहा, 'यूएफओ को अक्सर पानी के अंदर और बाहर आते देखा जाता है, इसलिए संदेह है कि हमारे गहरे महासागरों और खाइयों में एलियन बेस हो सकते हैं।'
 
गैरी ने अपने बैज में रिसर्च एलियन एक्टिविटी में काम किया है। नए इंटरनेशनल कोएलिशन फॉर एक्स्ट्राटेरेस्ट्रियल रिसर्च (आईसीईआर) के उपाध्यक्ष गैरी हेसेल्टाइन ने 'द सन' को बताया कि सैन्य जहाजों के आसपास यूएफओ के हालिया वीडियो से एलियन्स के ओरिजिन के बारे में गेम-चेंजर साबित हो सकती है।
 
उन्होंने कहा, 'यह सुनने में अजीब लगता है कि लेकिन अगर आप इसके बारे में सोचे तो हम सिर्फ 5% ही महासागर के बारे में जानते हैं, हम महासागरों से ज्यादा चांद या मंगल के सतहों के बारे में जानते हैं। इसलिए मुझे ऐसा महसूस होता है कि यूएफओ अक्सर पानी के अंदर ही आते-जाते हैं।'
 
उल्लेखनीय है कि पूर्व पुलिस अधिकारी गैरी हेसेल्टाइन ने रॉयल एयर फ़ोर्स पुलिस के साथ लगभग 6 वर्ष कार्य किया है, ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस के साथ 24 वर्ष तक काम किया है। उन्होंने 2002 में एक सेवारत अधिकारी तक यूएफओ देखे जाने के लिए एक राष्ट्रीय डेटाबेस लॉन्च किया है। 2013 में फोर्स से रिटायर होने से पहले उन्होंने अपने शोध पर फोकस कर लिया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

हरियाणा में 26 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, रेस्तरां, बार और क्लब के लिए ये हैं नियम