Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दुनिया का सबसे ‘गंदा आदमी’ जो 65 साल से नहीं नहाया!

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शनिवार, 23 जनवरी 2021 (16:39 IST)
सर्दियों में कोई भी नहाना नहीं चाहता है, लेकिन नहाना ही पड़ता है, क्‍योंकि कई लोगों के लिए यह मजबूरी है। लेकिन अगर यह कहा जाए कि 10 या 20 सालों से नहीं, बल्‍कि पूरे 65 सालों से नहाया नहीं है तो इसे आप क्‍या कहेंगे।

इंडिया टाइम्स की खबर के मुताबिक इस शख्स का नाम अमो हाजी है। इनकी उम्र करीब 87 साल है। वो ईरान के रहने वाले हैं। दक्षिण ईरान के फार्स प्रांत के देजगाह गांव में रहते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबि‍क हाजी को लगता है कि अगर वे साफ-सफाई से रहेंगे या नहाएंगे तो वे बीमार हो जाएंगे। इसी कारण उन्‍हें पानी से नफरत है और नहाते ही नहीं है।

इतना ही नहीं, हाजी को ताजा खाने से भी दिक्कत है। उन्हें ताजा खाना भी पसंद नहीं है। सड़े-गले पॉर्क्‍यूपाइन का मांस उनका फेवरेट फूड है। आपको सुनकर हैरत होगी कि तनाव दूर करने के लिए हाजी जानवरों के मल को तंबाकू की तरह के पाइप में डालकर धुआं फूंकते हैं। अब सवाल उठता है कि वो आखिर ऐसा क्यों कर रहे हैं? भावनात्‍मक रूप से जिंदगी में उनके कुछ परेशानियां आई थी, जिसके बाद उन्होंने लाइफ में जीने का ये तरीका सीख लिया।

हाजी दिन में 5 लीटर पानी पीते हैं। जब भी उनके बाल बढ़ जाते हैं तो वे उन्‍हें जला देते हैं। एक हेलमेट से वो सर्दियों में खुद को गर्म रखने की कोशिश करते हैं, इस हेमलेट का इस्‍तेमाल युद्ध के दौरान किया गया था।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
पूर्वी दिल्ली में भीषण आग में 50 झुग्गियां जलकर खाक