Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तंजानिया में छोटा यात्री विमान दुर्घटना के बाद विक्टोरिया झील में गिरा, 19 लोगों की मौत

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 6 नवंबर 2022 (23:09 IST)
नैरोबी। पूर्वी अफ्रीका में स्थित तंजानिया में एक हवाई अड्डे की तरफ जा रहा एक छोटा यात्री विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त होकर विक्टोरिया झील में गिर गया। तंजानिया के प्रधानमंत्री कासिम मजालिवा ने बताया कि इस हादसे में विमान सवार 19 लोगों की मौत हो गई।
 
अधिकारियों ने कहा कि विमान में सवार 26 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विमान बुकोबा हवाई अड्डे की ओर जा रहा था, लेकिन हादसे का शिकार हो गया। अभी यह नहीं पता चल सका है कि बचाए गए लोगों में से किसी की अस्पताल में मौत हुई है या नहीं।
 
तंजानिया की एअरलाइन कंपनी ‘प्रीसीजन एयर’ ने कहा कि विमान ने तटवर्ती शहर ‘दार एस सलाम’ से उड़ान भरी थी। मीडिया की खबरों में झील में काफी हद तक डूबे विमान की तस्वीर दिखाई गई है। 
 
कागेरा प्रांत के पुलिस कमांडर विलियम मवापाघले ने कहा कि बचावकर्मियों ने काफी लोगों को बचाया है। विलियम ने कहा कि जब विमान हवा में 100 मीटर की ऊंचाई पर था, तभी इसे खराब मौसम का सामना करना पड़ा। बरसात हो रही थी और विमान पानी में गिर गया। बचाव कार्य जारी है। भाषा Edited by Sudhir Sharma

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

By Elections2022 : 6 राज्यों के 7 विधानसभा सीटों के उपचुनावों में 4 पर BJP की जीत, 1-1 सीट पर RJD-TRS और उद्धव कैंप का कब्जा