Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मिशन गुजरात पर पीएम मोदी, वडोदरा में रखेंगे विनिर्माण केंद्र की आधारशिला, सेना के लिए बनेंगे C-295 विमान

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 30 अक्टूबर 2022 (08:06 IST)
नई दिल्ली/अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अक्टूबर से गुजरात और राजस्थान का तीन दिवसीय दौरा करेंगे। इस दौरान वह वडोदरा में सी-295 विमान विनिर्माण केंद्र की आधारशिला रखेंगे। सी-295 विमान विनिर्माण केंद्र देश में अपनी तरह का पहला केंद्र होगा। यहां टाटा और एयर बस भारतीय सेना के लिए C-295 विमान का निर्माण करेंगे।
 
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि मोदी आज वडोदरा में विमान विनिर्माण केंद्र की आधारशिला रखेंगे। सी-295 विमान विनिर्माण केंद्र का उपयोग टाटा एडवांस्ड सिस्टम लिमिटेड और एयरबस डिफेंस एंड स्पेस, स्पेन के बीच एक सहयोग के जरिये भारतीय वायुसेना के लिए इस तरह के 40 परिवहन विमानों का निर्माण करने में किया जाएगा। 
 
यह केंद्र रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करने में एक प्रमुख कदम होगा और यह इस क्षेत्र में निजी कंपनियों के लिए संभावनाओं के द्वार खोलने में सहायता करेगा।
 
प्रधानमंत्री गुजरात के केवडिया में सोमवार को ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ पर पटेल को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। वह पटेल की जयंती मनाने के लिए आयोजित किए जा रहे राष्ट्रीय एकता दिवस समारोहों में भाग लेंगे और 97वें कॉमन फाउंडेशन कोर्स ‘आरंभ 4.0’ के समापन पर प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित करेंगे।
 
प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि एक नवंबर को मोदी राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में पहुंचेंगे, जहां वह स्वतंत्रता संघर्ष के गुमनाम आदिवासी नायकों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे।
 
पीएमओ ने कहा कि इसके बाद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राजधानी लौटने से पहले गुजरात के पंचमहल जिले में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Seoul Halloween Stampede: दक्षिण कोरिया में दर्दनाक हादसा, सियोल में हैलोवीन फेस्टिवल में भगदड़ से 151 की मौत