Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जापान के जलडमरूमध्य में 2 पोतों की टक्कर, एक के चालक दल के 3 सदस्य लापता

webdunia
शुक्रवार, 28 मई 2021 (11:38 IST)
टोकियो। जापान के जलडमरूमध्य में एक मालवाहक पोत अन्य पोत से टकराने के बाद शुक्रवार की सुबह डूब गया और उसमें सवार चालक दल के 3 सदस्य लापता हो गए। जापानी मालवाहक पोत के चालक दल के 12 सदस्यों में से 9 को सुरक्षित निकाल लिया गया और तटरक्षक, एहिमे प्रांत के इमाबारी तट से करीब 4 किलोमीटर दूर तक फैले जलक्षेत्र में अन्य की तलाश कर रहे हैं।
 
'ब्याक्को' पोत गुरुवार की रात दक्षिण कोरियाई कंपनी द्वारा संचालित एक रासायनिक टैंकर से टकरा गया और इस टक्कर के चलते ब्याक्को डूब गया। तटरक्षक ने एक बयान में बताया कि 'उलसान पायनियर' टैंकर का परिचालन दक्षिण कोरिया की कंपनी हेयूंग ये शिपिंग कॉर्पोरेशन द्वारा किया जा रहा था जिसमें कोरियाई और म्यांमार के नागरिकों समेत चालक दल के 13 सदस्य सवार थे। यह एसिटिक एसिड लेकर मंगलवार को चीन से जापान के ओसाका के लिए रवाना हुआ था।
 
उलसान पायनियर के चालक दल के सदस्यों में से कोई भी घायल नहीं हुआ। ब्याक्को का परिचालन कोबे स्थित प्रिंस काइउन कॉर्पोरेशन कर रही थी और यह फुकोअका प्रांत के नगर कांडा में कार के कल-पुर्जों को लेकर जा रहा था। दक्षिणी जापान के कुरुशिमा जलडमरूमध्य से 1 दिन में औसतन 400 पोत गुजरते हैं, जहां यह टक्कर हुई। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 300 अंक से ज्यादा चढ़ा, निफ्टी भी 15,400 के पार