अमेरिका में हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़, पुलिस ने घृणा अपराध बताया

गुरुवार, 31 जनवरी 2019 (18:11 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के केंटुकी राज्य में घृणा अपराध के तहत एक हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ की गई, भगवान की मूर्ति पर काला पेंट छिड़क दिया गया और मुख्य सभा में रखी कुर्सी पर चाकू गोदा गया है।
 
 
लुईसविले शहर में स्थित स्वामिनारायण मंदिर में रविवार रात से मंगलवार के बीच यह घटना हुई। पुलिस के अनुसार अभी तक मामले में किसी पर कोई संदेह नहीं है। मामले की जांच की जा रही है। मंदिर के पदाधिकारियों का कहना है कि घटना का कोई वीडियो उपलब्ध नहीं है।
 
स्थानीय मीडिया में आई खबरों के अनुसार तोड़फोड़ में भगवान की मूर्ति पर काला पेंट छिड़क दिया गया, खिड़कियां तोड़ दी गईं, दीवारों पर गलत संदेश और चित्र बना दिए गए। कुर्सी पर चाकू गोद दिया गया और सभी अलमारियां खाली पड़ी हुई थीं।
 
केंटुकी के लुईसविले में रहने वाला भारतीय-अमेरिका समुदाय इस घटना से सकते में है। अधिकारी मामले को घृणा अपराध मानकर इसकी जांच कर रहे हैं। घटना की निंदा करते हुए लुईसविले के मेयर ग्रेग फिशर ने शहर के लोगों से ऐसे घृणा अपराधों के खिलाफ खड़े होने की अपील की। बुधवार को मौका-मुआयना करने के बाद फिशर ने कहा कि जब भी हम घृणा या कट्टरपंथ देखेंगे, उसके खिलाफ खड़े होंगे। (भाषा) 
(फोटो Swaminarayan Temple Louisville KY USA facebook पेज पर पोस्ट की गई है, वहीं से ली गई है।)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पेटीएम ने शुरू की होटल बुकिंग सेवा, करेगी 500 करोड़ रुपए का निवेश