अमेरिका में दूसरे दिन भी नहीं हुआ कामकाज

सोमवार, 24 दिसंबर 2018 (09:17 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका में रविवार को दूसरे दिन भी कामकाज सुचारू रूप से नहीं हो सका और व्हाइट हाउस के बजट डायरेक्टर ने संकेत दिए कि यह गतिरोध नए साल और अगली कांग्रेस तक बना रह सकता है जब सदन में डेमोक्रेटस बहुमत में होंगे।


आंशिक रूप से ठप कामकाज को शुरू करने के लिए एक बजट समझौता अभी दूर की कौड़ी साबित होता दिख रह है क्योंकि सदन क्रिसमस पर्व के कारण स्थगित कर दी गई है। व्हाइट हाउस के बजट निदेशक मिक मुलवाने ने फॉक्स न्यूज संडे से कहा कि बहुत संभव है कि कामकाज की यह बंदी 28 से आगे और अगली कांग्रेस तक खिंच जाए।

उन्होंने हालांकि सरकार के कामकाज के ठप होने का ठीकरा डेमोक्रेट्स के सिर फोड़ा, लेकिन स्वीकार किया कि दीवार बनाने के मुद्दे पर ट्रंप के अड़ियल रवैए से यह स्थिति बनी है। सरकारी कामकाज ठप होने का यह संकट बहुमत में रहते हुए रिपब्लिकन पार्टी के लिए अंतिम संकट है।

ट्रंप की रिपब्लिक पार्टी का दोनों सदनों पर नियंत्रण है, लेकिन जनवरी से सदन में डेमोक्रेटिक पार्टी का बहुमत हो जाएगा। ट्रंप ने रविवार को ट्वीट किया कि मादक पदार्थों, गैंग, मानव तस्करों, आपराधिक तत्वों और अन्य को हमारे देश में आने से रोकने के लिए दीवार अथवा अवरोधक ही एकमात्र रास्ता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING