न्यूजीलैंड में भारतीय महिला को 33 हजार डॉलर का चूना लगाया

गुरुवार, 20 सितम्बर 2018 (23:36 IST)
मेलबोर्न। न्यूजीलैंड में एक भारतीय महिला आईटी प्रोफेशनल से तीन लोगों ने कथित तौर पर 33 हजार डॉलर की रकम हड़प ली। इन लोगों ने उन नौकरियों के लिए वर्क वीजा दिलाने के नाम पर महिला से रकम ऐंठी, जो थी ही नहीं और अब वीजा नियमों के उल्लंघन के आरोप में महिला प्रत्यर्पण का सामना कर रही है। 
 
रेडियो न्यूजीलैंड (आरएनजेड) की खबर के मुताबिक दमनप्रीत कौर ने कहा कि उन्होंने दो लोगों को पिछले साल वर्क वीजा और नौकरी के लिए 18 हजार डॉलर दिए और बाद में इसी के लिए हेमिल्टन के एक शख्स को 15 हजार डॉलर की रकम दी। 
 
कौर ने कहा कि मार्च 2016 में ऑकलैंड में एक वर्ष का आईटी पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद उसे एक साल का ओपन वर्क वीजा मिला लेकिन इसके खत्म होने के बाद उसे दो साल का वर्क वीजा हासिल करने में मुश्किल हुई। 
 
कौर से मार्च 2017 में दो लोगों ने संपर्क किया और उसे तौरंगा में एक इंटरनेट कैफे में आईटी की नौकरी के लिए संपर्क किया बशर्ते वह इसके लिए 50 हजार डॉलर उन्हें देने को तैयार हो। उन्होंने कहा कि इस नौकरी से उसे वर्क वीजा मिल जाएगा और बाद में उसे निवासी वीजा भी हासिल हो जाएगा। 
 
उसने तौरंगा में दो लोगों को 18 हजार से ज्यादा और हेमिल्टन में एक शख्स को इसी काम के लिए 15 हजार डॉलर दिए लेकिन बाद में उसे पता चला कि इंटरनेट कैफे में कोई कंप्यूटर नहीं चलता और वहां कोई नौकरी नहीं है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING