Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चीन में कोरोना वायरस का कहर, 25 की मौत, वुहान में फंसे 700 भारतीय छात्र

webdunia
शुक्रवार, 24 जनवरी 2020 (10:49 IST)
बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस विषाणु के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है और इससे 830 लोगों के पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। वुहान और उसके आसपास के इलाकों में 700 भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। 
राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि इस विषाणु के कारण 25 लोगों की मौत हुई है जिनमें से 24 की मौत मध्य चीन के हुबेई प्रांत में और एक की मौत उत्तरी चीन के हेबेई में हुई है। गुरुवार तक कोरोनावायरस के कारण निमोनिया से पीड़ित होने के 830 मामलों की पुष्टि हुई है।
 
इस विषाणु से मरने वालों की औसत उम्र 73 साल है। मृतकों में सबसे उम्रदराज शख्स 89 साल का था जबकि सबसे कम उम्र के लिहाज से 48 साल के व्यक्ति की मौत हुई।
 
भारत के लिहाज से भी चिंता की वजह है क्योंकि करीब 700 भारतीय छात्र वुहान और आसपास के इलाके में रहते हैं। इन छात्रों में ज्यादातर चीनी विश्वविद्यालयों में चिकित्सा की पढ़ाई करते हैं। भारतीय दूतावास ने कहा कि चीनी अधिकारियों ने प्रांत में रह रहे भारतीयों को खाद्य आपूर्ति सहित सभी सहयोग का आश्वासन दिया है।

भारतीय दूतावास ने कोरोना वायरस की वजह से 26 जनवरी को चीन की राजधानी बिजिंग में होने वाले रिसेप्शन को भी रद्द करने का फैसला किया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कपिल मिश्रा को महंगा पड़ा 'India vs Pakistan', चुनाव आयोग का नोटिस