Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

डोनाल्ड ट्रंप चाहते हैं सख्‍त आव्रजन कानून, अमेरिकी भी इससे सहमत

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 26 जून 2018 (09:28 IST)
वॉशिंगटन। आव्रजन सुधारों को अपनी शीर्ष प्राथमिकता बताते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज एक बार फिर नए आव्रजन तंत्र पर जोर दिया जो लोगों को अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने से रोकता है।


ट्रंप ने व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल-हुसैन के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, सूची में शीर्ष प्राथमिकता पर आव्रजन है। हमें अपने कानूनों को बदलना है। हमें उन्हें तर्कसंगत बनाना है। ट्रंप ने कहा कि वह ऐसा तंत्र बनाना चाहते हैं जहां किसी भी अवैध प्रवेश का मतलब बाहर निकालना हो।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, हम ऐसा तंत्र चाहते हैं जिसमें जब लोग अवैध रूप से आए तो उन्हें बाहर निकलना पड़े। एक अच्छा सुगम तंत्र जो काम करता हो। मैक्सिको में लोग चार घंटे, पांच घंटे और दो घंटे तक रहते हैं और फिर वे चले जाते हैं।

उन्होंने कहा, हमारे पास चार, पांच, छह वर्षों के लिए लोग आते हैं और वे कभी नहीं जाते। इसलिए हम अच्छा आव्रजन तंत्र चाहते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने डेमोक्रेट्स पर भी निशाना साधा जो उनके मुताबिक खुली सीमाओं के पक्ष में हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि डेमोक्रेट्स हमारी सेना की परवाह नहीं करते।
व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने बाद में कहा कि लगभग सभी अमेरिकी इस बात से सहमत हैं कि इसमें कोई तुक नहीं है कि कोई अवैध प्रवासी अमेरिकी सरजमीं पर पैर भी रखे और फिर उन्हें देश से निकालने के लिए तीन से पांच साल की न्यायिक प्रक्रिया से गुजरना पड़े। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

आपातकाल पर मोदी का ट्वीट- लोग ही नहीं, विचारों को भी बंधक बनाया गया