Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सऊदी अरब के रियाद तेल संयंत्र में ड्रोन हमला, कोई हताहत नहीं

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शनिवार, 20 मार्च 2021 (11:23 IST)
दुबई। सऊदी अरब की राजधानी रियाद में एक तेल संयंत्र पर ड्रोन हमला हुआ। इस हमले में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। सऊदी की सरकारी समाचार समिति 'सऊदी प्रेस एजेंसी' ने बताया कि शुक्रवार हुए इस हमले में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ और तेल आपूर्ति बाधित नहीं हुई।

 
इस हमले की अभी विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है और प्राधिकारियों ने संयंत्र का नाम नहीं बताया है, लेकिन देश की दिग्गज तेल कंपनी 'सऊदी अरेबियन ऑइल कंपनी' (सऊदी अरामको) रियाद के दक्षिण-पूर्व में एक रिफाइनरी संचालित करती है।

सऊदी अरब ने इस हमले के लिए हूती विद्रोहियों को जिम्मेदार नहीं ठहराया है, लेकिन कुछ घंटों पहले हूती सैन्य प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल येहिया सैरी ने कहा था कि हूती विद्रोहियों ने रियाद में अरामको के एक संयंत्र पर 6 ड्रोन दागे हैं।
 
सऊदी नीत गठबंधन बल यमन में दक्षिणी सीमा पर ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों के खिलाफ लड़ रहे हैं और इसी कारण देश पर हवाई हमले बढ़ गए हैं। हाल में प्रतिदिन 5,50,000 बैरल की क्षमता वाली देश की सबसे बड़ी कच्चे तेल की रिफाइनरी में ड्रोन हमला हुआ था जिसके बाद सऊदी अरब के क्षेत्रीय दुश्मनों की बढ़ती क्षमताओं को लेकर चिंता बढ़ गई है। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
अल्पसंख्यकों के खिलाफ जनसंहार को लेकर भिड़े अमेरिका व चीन, लगाए आरोप-प्रत्यारोप