मृत सागर के पास भारी बारिश से बाढ़, 18 लोगों की डूबने से मौत, मृतकों में स्‍कूली बच्‍चे और शिक्षक शामिल

शुक्रवार, 26 अक्टूबर 2018 (12:07 IST)
मृत सागर। मृत सागर के पास के इलाकों में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ के कारण गर्म पानी के झरनों की सैर के लिए गए स्कूली बच्चे और शिक्षक पानी में बह गए। नागरिक सुरक्षा के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में मृतकों की संख्या 18 बताई जा रही है, जबकि 35 के घायल होने की सूचना है।


बिग्रेडियर जनरल फ़रीद अल शर्रा ने बताया कि ये लोग एक गर्म पानी के झरने का आनंद लेने गए थे। लेकिन अचानक हुई भारी बारिश से वहां बाढ़ के हालात हो गए और कुछ लोग कई किलोमीटर तक बह गए। उन्होंने बताया कि 37 स्कूली छात्र, सात अध्यापक और कुछ दूसरे सैलानी गुरुवार दोपहर बाद घूमने निकले थे और अचानक हुई बारिश की चपेट में आ गए, जिसका पानी उन्हें चार पांच किलोमीटर तक बहाकर ले गया।

बचाव दल ने 13 लोगों को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया है। कई लोगों ने चट्टानों पर चढ़कर अपनी जान बचाई। इसराइली सेना ने बताया कि जार्डन सरकार के अनुरोध पर एक तलाश और राहत दल को वहां रवाना कर दिया गया। मृत सागर निचले इलाके में है और ये जार्डन घाटी का हिस्सा है। यहां पास की पहाड़ियों से बारिश का पानी अक्सर तेजी से बहकर आता है और बाढ़ में तब्दील हो जाता है।

प्रधानमंत्री उमर रज्जाज हालात का जायज़ा लेने के लिए मौके पर रवाना हो गए और बाद में घायलों से मिलने के लिए अस्पताल भी पहुंचे। जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय ने ऐलान किया है कि वे अपना ब्रिटेन दौरा बीच में छोड़कर वापस आ रहे हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING