ताईवान में हाईस्पीड ट्रेन के बेपटरी होने से 18 मरे, 164 घायल

मंगलवार, 23 अक्टूबर 2018 (00:31 IST)
ताईपे। ताईवान के ईलन काउंटी में रविवार शाम एक हाईस्पीड यात्री ट्रेन के पटरी से उतरने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 164 अन्य घायल हो गए।
 
 
समाचार एजेंसी शिन्हुआ की एक रिपोर्ट के अनुसार रेलवे अधिकारियों ने बताया कि वे दुर्घटना की जांच कर रहे हैं। यह दुर्घटना स्थानीय समयानुसार अपराह्न 4 बजकर 50 मिनट पर हुई। ट्रेन में 366 लोग सवार थे। ट्रेन के सभी 8 डिब्बे पटरी से उतर गए और 3 डिब्बे पलट गए।
 
ताईवान की सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया कि ट्रेन में अब भी कई यात्री फंसे हुए हैं। हाईस्पीड पुयुमा एक्सप्रेस 6432 ताईपे और पूर्वी तटीय काउंटी ताइतुंग के बीच चल रही थी। रिपोर्ट के अनुसार यह हादसा शिनमा स्टेशन के नजदीक हुआ, जो ताइपे से 70 किलोमीटर दूर सुआओ शहर के पास है।
 
स्थानीय रेलवे प्रशासन के मुताबिक इस दुर्घटना में एक अमेरिकी नागरिक घायल हुआ है जबकि शेष सभी यात्री ताईवान के हैं। रेल के पटरी से उतरने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि जोरदार आवाज सुनाई दी तथा उसके बाद चिंगारी और धुआं दिखाई दिया। इस दुर्घटना में घायल यात्रियों को 4 स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING