Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

G20 summit : PM मोदी की बाइडन- मैक्रों से मुलाकात

हमें फॉलो करें webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

शनिवार, 30 अक्टूबर 2021 (22:15 IST)
रोम। G20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रोम में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वेटिकन सिटी पहुंचकर पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। मोदी ने पोप को भारत आने का न्योता दिया। 
 
जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की। इन नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बेहतरीन बांडिंग दिखाई दी। 
भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वैश्विक नेताओं के साथ मुलाकात की तस्वीरों को देखकर इमरान खान की रातों की नींद उड़ जाएगी और वैश्विक पटल पर भारत की ताकत का एक बार फिर एहसास होगा।
webdunia
हाल ही में टी-20 में भारत के खिलाफ पाकिस्तान को मिली पहली जीत की खुशी के नशे में इतराए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने बयान दिया था कि हम भारत के रिश्ते सुधारना चाहते हैं लेकिन टी20 व‌र्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों भारत की हार के बाद अभी बातचीत के लिए सही समय नहीं है।
webdunia
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ भी मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात की। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि दुनिया के शक्तिशाली नेता किस तरह से भारतीय प्रधानमंत्री की बातों ध्यान से सुन रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के साथ भी मुलाकात कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने इन नेताओं से जलवायु परिवर्तन, कोरोना महामारी पर चर्चा की।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दोस्‍त बना हैवान, 107 बार किया चाकू से हमला