Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दुर्गा पूजा के दौरान बांग्लादेश में हिन्दू मंदिरों पर हमले, 22 जिलों में सुरक्षाबल तैनात

webdunia
गुरुवार, 14 अक्टूबर 2021 (16:26 IST)
ढाका। बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान कुछ अज्ञात बदमाशों ने हिंदुओं के मंदिरों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके चलते सरकार को 22 जिलों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती करनी पड़ी है। मीडिया की खबरों में बृहस्पितवार को बताया गया कि दंगों में 3 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।
 
बीडीन्यूज24 डॉट कॉम समाचार वेबसाइट की खबर के मुताबिक ईशनिंदा के आरोपों के बाद, यहां से करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कमीला में एक स्थानीय मंदिर बुधवार को सोशल मीडिया पर मचे बवाल का केंद्र बिंदु बन गया। खबर के मुताबिक झड़प के बाद प्रशासन और पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की।
 
खबर में बताया गया है कि चांदपुर के हाजीगंज, चटगांव के बांसखली और कॉक्स बाजार के पेकुआ में हिंदू मंदिरों को नुकसान पहुंचाए जाने की घटनाएं भी हुई हैं। ‘ढाका ट्रिब्यून’ समाचार-पत्र ने खबर दी कि एक स्थान पर स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई और दंगे कई दुर्गा पूजा आयोजन स्थलों तक फैल गए।
 
इसने बताया कि स्थानीय प्रशासन और पुलिस पर उस वक्त हमला किया गया, जब वह कानून-व्यवस्था कायम करने की कोशिश कर रही थी। ‘डेली स्टार’ समाचार-पत्र की खबर के मुताबिक बुधवार को उस वक्त कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए, जब कमीला की घटना के बाद चांदपुर के हाजीगंज उपजिला में भीड़ और पुलिस के बीच झड़प हो गई।
 
खबर में बताया गया कि बाद में, बांग्लादेश पुलिस त्वरित कार्रवाई बटालियन (आरएबी) अपराध एवं आतंकवाद रोधी इकाई और अर्धसैनिक बल ‘बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश’ (बीजीबी) को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तैनात किया गया।
 
खबर के मुताबिक धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने एक आपातकालीन नोटिस जारी किया, जिसमें जनता से कानून अपने हाथ में नहीं लेने का आग्रह किया गया और सांप्रदायिक सद्भाव व शांति बनाए रखने का फिर से आह्वान किया गया। खबर में बताया गया कि सरकार ने दुर्गा पूजा समारोह के दौरान हिंदू मंदिरों पर कई हमलों के बाद 22 जिलों में बीजीबी की तैनाती की है।
 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इतना बड़ा था इस शख्‍स का पेट, लोग कहने लगे ‘प्रेग्‍नेंट’ हो, ऑपरेशन में सामने आई ‘चौंकाने वाली वजह’