इमरान खान ने कहा- कश्मीर विवाद सुलझाने वाले को मिले नोबेल, मैं इस लायक नहीं

सोमवार, 4 मार्च 2019 (12:07 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान की संसद में 2 मार्च को इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार देने का प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि वो नोबेल शांति पुरस्कार के योग्य नहीं हैं। इमरान के मुताबिक यह सम्मान उस शख्स को मिला चाहिए जो कश्मीर समस्या का हल करे।
 
 
इमरान खान ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं नोबेल शांति पुरस्कार के योग्य नहीं हूं। इसके योग्य वो व्यक्ति होगा जो कश्मीरियों की इच्छा के मुताबिक कश्मीर विवाद को हलकर उपमहाद्वीप में शांति और मानव विकास के मार्ग को आगे बढ़ाएगा।'
 

I am not worthy of the Nobel Peace prize. The person worthy of this would be the one who solves the Kashmir dispute according to the wishes of the Kashmiri people and paves the way for peace & human development in the subcontinent.

— Imran Khan (@ImranKhanPTI) March 4, 2019
 
गौरतबल है कि दो मार्च को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को नोबेल का शांति पुरस्कार देने के लिए वहां की संसद में मांग उठी है। संसद में पेश हुए प्रस्ताव में कहा गया है कि भारत के साथ तनाव दूर करने की प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की कोशिशों को लेकर नोबेल शांति पुरस्कार मिलना चाहिए। इसके समर्थन के वास्ते पाकिस्तान की संसद में शनिवार को एक प्रस्ताव पेश किया गया।
 
 
सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शनिवार को निचले सदन नेशनल असेंबली के सचिवालय में यह प्रस्ताव सौंपा। प्रस्ताव में कहा गया है कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर को रिहा करने के खान के फैसले से पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव दूर हुआ है। प्रस्ताव के मुताबिक खान ने तनाव की मौजूदा स्थिति में जिम्मेदाराना बर्ताव किया और वह नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं। प्रस्ताव पर सोमवार को विचार किए जाने की उम्मीद है जब सदन का सत्र होगा। इसे पारित करने की भी उम्मीद जताई जा रही है क्योंकि सदन में सरकार के पास बहुमत है लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मुख्य विपक्षी पार्टी इस कदम का समर्थन करती है या नहीं।
 
 
पाकिस्तान में बीते शुक्रवार को #NobelPeacePrizeForImranKhan भी ट्रेंड कर रहा था। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख दिल्ली में ठंड व कोहरे का असर, हल्की बारिश होने की संभावना