Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कंगाल हुआ पड़ोसी मुल्‍क ‘पाकिस्‍तान’, कल्चरल और फैशन इवेंट्स के लिए ‘पीएम आवास किराए’ पर देने का ऐलान

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 3 अगस्त 2021 (21:15 IST)
पाकिस्‍तान की कंगाली की कई खबरें सुनी थी, लेकिन अब जो खबर आई है वो चौंकाने वाली है। इस खबर के बाद तो लगता है कि पाकिस्तान अब पूरी तरह से कंगाल हो चुका है।

दरअसल, एक रिपोर्ट के मुताबि‍क पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था इतनी खराब हो चुकी है कि प्रधानमंत्री के आवास को भी किराए पर देने का ऐलान किया गया है। पीएम आवास को पैसे की आवक के लिए कल्चरल, फैशन और एजुकेशनल इवेंट्स के लिए दिया जाएगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद इस्लामाबाद में स्थित आधिकारिक आवास को किराए पर देने का ऐलान कर दिया गया है। दरअसल अगस्त 2019 में पाकिस्तान की सत्तारुढ़ पार्टी ने प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास को यूनिवर्सिटी में बदलने का फैसला किया था। जिसके बाद पीएम इमरान खान ने यह आवास खाली कर दिया था। लेकिन अब सरकार ने विश्वविद्यालय बनाने की योजना को टाल दिया है।

'Samaa TV' की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस योजना को टालने के बाद अब पीएम आवास को किराए पर देने का फैसला किया गया है। स्थानीय मीडिया ने यहां अपने सूत्रों के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान की फेडरल सरकार ने पीएम आवास को अब कल्चरल, फैशन, एजुकेशनल और अन्य इवेंट्स के लिए किराए पर देने का फैसला किया है।

पीएम आवास को किराए पर देने और इसकी निगरानी करने के लिए दो कमेटी भी बनाई गई है। यह कमेटी आवास के अंदर होने वाले कार्यक्रमों के दौरान अनुशासन बनाए रखने और पीएम हाउस से संबंधित डेकोरम को मेन्टेन रखने पर नजर रखेगी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेडरल कैबिनेट जल्द ही पीएम आवास से होने वाली आमदनी को लेकर भी चर्चा करेगी।

पीएम हाउस के दो गेस्ट विंग्स और लॉन को पैसे जुटाने के लिए किराये पर दिया जा सकता है। पीएम आवास में अब हाई-लेवल डिप्लेमैटिक कार्यक्रम के अलावा अंतरराष्ट्रीय सेमिनार भी कराए जा सकेंगे। आपको बता दें कि जब इमरान खान ने पाकिस्तान में प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाली थी तब कहा था कि सरकार के पास पैसे नहीं है कि वो लोक कल्याण के लिए जरुरी योजनाएं चला सके। इसके बाद से ही इमरान खान बानी गाला आवास में रहते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Yediyurappa news: पूर्व सीएम येदियुरप्‍पा की बढ़ीं मुश्किलें, हाई कोर्ट ने बेटे सहित भेजा करप्‍शन मामले में नोटिस