Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू-कश्मीर को दहलाने की साजिश में हैं आतंकी, बॉर्डर से सटे सांबा में दिखे 4 ड्रोन

webdunia

सुरेश एस डुग्गर

सोमवार, 2 अगस्त 2021 (12:08 IST)
जम्मू। अबकी बार पाकिस्तान ने एकसाथ चार ड्रोनों को इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे सांबा जिले में भेजकर सुरक्षा एजेंसियों को चौंका दिया है। इस हरकत के बाद प्रदेश में हाईअलर्ट इसलिए कर दिया गया है क्योंकि सूचनाएं कहती हैं कि आतंकी जम्मू कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने की दूसरी बरसी पर आतंक फैलाना चाहते हैं।

उनका निशाना 15 अगस्त का समारोह भी हो सकता है जो इस बार उस एमएएम स्टेडियम में संपन्न होना है जहां एक बार आतंकी कुछ साल पहले बम धमाके करने में कामयाब रहे थे। अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे जिला सांबा में रविवार देर रात 4 संदिग्ध ड्रोन देखे गए हैं।

एक ड्रोन आर्मी कैंप, एक बड़ी ब्राह्मणा पुलिस स्टेशन के नजदीक व दो बलोल पुल के आसपास देखे गए। ये ड्रोन गतिविधियां रात 10 बजे से 10.40 बजे के बीच देखी गई।
ALSO READ: धनबाद जज मौत मामला : 243 लोग हिरासत में, 17 गिरफ्तार, 2 पुलिस अधिकारी निलंबित
 एसएसपी सांबा राजेश शर्मा ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि रविवार रात को बड़ी ब्राह्मणा व उसके आसपास में 4 संदिग्ध ड्रोन देखे गए हैं। ड्रोन देखने के बाद ही इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया। इससे पहले की सुरक्षाकर्मी ड्रोन को क्षतिग्रस्त करते, वे अंधेरे में गायब हो गए।

अलबत्ता रात से ही पुलिस व सेना का इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। अभी तक किसी भी संदिग्ध गतिविधि देखे जाने की सूचना नहीं है। सांबा के बड़ी ब्राह्मणा इलाके में काफी आर्मी कैंप हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि हो सकता है कि आतंकी इन ड्रोन की मदद से इन आर्मी कैंप की गतिविधियों को जांच रहे हों।
 
बाड़ी ब्राह्मणा थाना प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया कि ड्रोन की सूचना मिलते ही क्षेत्र में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया। आसमान में चार ड्रोन मंडराते देखे गए हैं। उनमें से दो ड्रोन गायब हो गए जिनकी दिशा पुरमंडल क्षेत्र की ओर जाती हुई दिखी। एसडीपीओ बाड़ी ब्राह्मणा निहार रंजन के अनुसार पूरे बाड़ी ब्राह्मणा के सैन्य क्षेत्र के ऊपर ड्रोन नजर आए हैं। यह ड्रोन फायरिंग रेंज से बाहर ज्यादा ऊंचाई पर उड़ रहे थे।

इससे पहले जिला सांबा में ही गत वीरवार देर शाम को तीन अलग-अलग स्थानों पर ड्रोन देखे गए थे। उसी दिन से ही प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया था। 15 जुलाई को भी जिला सांबा में स्थित आर्मी कैंपो के पास पांच ड्रोन देखे गए थे। पहला ड्रोन रात करीब 8.15 बजे एक ड्रोन देखा गया।

ड्रोन को देख सुरक्षाबलों ने उस पर कई राउंड फायरिंग की गई। इसके बाद कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के गांव पंसर में भी रात करीब 8.05 बजे एक ड्रोन देखा गया। इसके अलावा उसी दिन जम्मू में तीन अन्य स्थानों अम्फाला क्षेत्र, मीरां साहिब खारियां और सतवारी पर भी ड्रोन देखे गए।
 
 सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन के साथ-साथ आर्मी कैंप के आसपास विशेष नाके स्थापित कर वाहनों की जांच भी शुरू कर दी है। सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही पुलिस व सेना को सतर्क कर दिया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जम्मू-कश्मीर के सांबा में सेना के कैंप के पास फिर दिखे 4 संदिग्ध ड्रोन, अलर्ट जारी