इमरान जैसा नेता मिलना पाकिस्तान की खुशकिस्मती : बुशरा

शुक्रवार, 28 सितम्बर 2018 (17:27 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा इमरान ने अपने पति की तुलना कायदे आजम मोहम्मद अली जिन्ना से करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के लोग खुशकिस्मत हैं कि उन्हें इमरान जैसा नेता मिला।
 
 
समाचार पत्र 'डॉन' में शुक्रवार को प्रकाशित साक्षात्कार में बुशरा ने कहा कि कायदे आजम सही मायनों में नेता थे। खान साहब भी नेता हैं और मौजूदा युग में केवल तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन (रीसेप तैय्यप) नेता हैं, बाकी सभी राजनेता हैं। उन्होंने कहा कि इमरान राजनेता नहीं बल्कि नेता हैं और सादगी की प्रतिमूर्ति हैं। बुशरा ने एक निजी टेलीविजन को यह साक्षात्कार दिया है।
 
उन्होंने कहा कि जब अल्लाह किसी देश की तकदीर बदलना चाहता है तो वह उसे एक राजनेता के बजाय एक नेता देता है। प्रधानमंत्री के दिल में देश का हित सर्वोपरि होना चाहिए।
 
यह पूछे जाने पर कि पीर (आध्यात्मिक मार्गदर्शक) से लेकर प्रधानमंत्री की पत्नी बनने तक के सफर को लेकर वे कैसा महसूस करती हैं? बुशरा ने कहा कि पहले लोग मेरे पास अल्लाह और उनके संदेशवाहक से करीब होने के लिए आते थे और अब वे खान साहब से नजदीकी संबंध बनाने के लिए आते हैं।
 
उन्होंने कहा कि इबादत और दुआ करना अहम है, लेकिन इंसानियत की खिदमत करना अधिक जरूरी है। ये सब मैंने खान साहब से सीखा है। उन्होंने खान को अपने जीवन में आए भारी बदलाव में मदद करने का श्रेय दिया। लोग कहते हैं कि मैंने उन्हें बदल दिया है, जबकि सच्चाई यह है कि हमने एक-दूसरे को बदल दिया है।
 
उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें सिखाया कि इबादत आपको अल्लाह के करीब लाती है और उन्होंने मुझे सिखाया कि उनके सृजन से प्यार हमें उनके करीब लाता है। अपने पति की सरल जीवनशैली की चर्चा करते हुए बुशरा ने कहा कि वह कपड़े या भोजन के बारे में विशेष ध्यान नहीं देते हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING