Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना प्रभावित अमेरिकी अर्थव्यवस्था में आएगी नई जान, बिडेन लाए 19 खरब डॉलर का राहत पैकेज

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 15 जनवरी 2021 (10:18 IST)
वाशिंगटन। अमेरिका के मनोनीत राष्ट्रपति जो बिडेन ने गुरुवार को कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह प्रभावित अमेरिकी अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में मदद करने के लिए 19 खरब डॉलर की प्रोत्साहन योजना पेश की। यदि संसद इस प्रोत्साहन पैकेज को पारित कर देती है, तो इसमें घरों के लिए 10 खरब डॉलर का प्रावधान होगा जिसके तहत सभी अमेरिकियों को 1,400 डॉलर का प्रत्यक्ष भुगतान किया जाएगा।
 
राहत प्रस्ताव में महामारी से लड़ने के लिए 415 अरब डॉलर और सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए छोटे व्यवसायों के लिए 440 अरब डॉलर प्रदान करने का भी प्रावधान है।
 
बिडेन ने अपने पूर्ववर्ती राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तुलना में वायरस से बेहतर तरीके से निपटने का संकल्प लिया है। ये नए प्रस्ताव ऐसे समय में आए हैं जब कोरोना वायरस के मामलों में सर्दियों के दौरान काफी वृद्धि देखी जा रही है और उसने पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
 
बिडेन ने यह भी कहा कि वह एक देशव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करना चाहते हैं जिसमें सामूहिक टीकाकरण केंद्र स्थापित करना और दूरदराज के क्षेत्रों में मोबाइल इकाइयों को भेजना शामिल है और इसके लिए वह 20 अरब डॉलर का आवंटन करने का प्रस्ताव रखते हैं। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पड़ोसी देशो को कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति के लिए भारत ने बनाया शानदार प्लान, खुश हुए अमेरिकी सांसद