Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ब‍िडेन के साथ 'चैंप' और 'मेजर' की भी होगी ‘व्हाइट हाउस’ में एंट्री

webdunia
रविवार, 8 नवंबर 2020 (13:09 IST)
अमेरिका में जो ब‍िडेन की जीत के बाद अब व्हाइट हाउस में कुत्तों को रखने की परंपरा भी फिर से शुरू हो सकती है। माना जा रहा है कि व्हाइट हाउस में उनके दो जर्मन शेफर्ड चैंप और मेजर व्हाइट हाउस आपको नजर आएंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीवार जो बि‍डेन की जीत के बाद अब व्हाइट हाउस में कुत्तों की वापसी भी तय मानी जा रही है। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, जो ब‍िडेन और उनकी पत्नी जिल ब‍िडेन को कुत्ते काफी पंसद है।

पॉलिसी एडवाइजर्स (paw-licy' advisors) के तहत व्हाइट हाउस में उनके दो जर्मन शेफर्ड, चैंप और मेजर नजर आ सकते हैं। लंबे समय के बाद फिर से यूएस में कुत्तों को रखने की परंपरा पुनर्जीवित होगी। बता दें कि अमेरिका में जॉर्ज वाशिंगटन पहले ऐसे राष्ट्रपति थे, जिन्होंने व्हाइट हाउस में डॉग रखा था। उनके बाद व्हाइट हाउस में कुत्तों को रखना बंद हो गया था।

पिछले हफ्ते जो ब‍िडेन ने एक वीडियो शेयर किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि व्हाइट हाउस के लॉन में कुत्ते के साथ घुमते हुए वह कैसे दिखेंगे? इस दौरान उन्होंने कहा था कि उन्हें व्हाइट हाउस में बिना कुत्ते के अच्छा नहीं लगेगा। बताया जा रहा है कि ब‍िडेन का जब व्हाइट हाउस में प्रवेश होगा तो उनके साथ उनके दो पालतू कुत्ते भी जा सकते हैं। गौरतलब है कि जो बाइडन के पालतू कुत्तों का नाम चैंप और मेजर है। ब‍िडेन को उनकी पत्नी ने साल 2008 में चैंप को गिफ्ट किया था, उस दौरान वह अमेरिका के उप-राष्ट्रपति थे।

इससे पहले चुनावी अभियान रैली में भी ब‍िडेन के साथ उनका कुत्ता नजर आया था। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, अमेरिका के कम से कम 30 राष्ट्रपतियों के पास कुत्ते थे, जिनकी शुरुआत वाशिंगटन से हुई थी। हालांकि, राष्ट्रपति ट्रम्प के पास कोई पालतू जानवर नहीं है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Coronavirus: जा‍निए सरकार कैसे पहुंचाएगी ‘कोरोना का टीका’ आप तक?