किम कुमारी को मिला मिस इंडिया यूएसए का ताज, विधि दवे बनीं मिसेज इंडिया यूएसए

बुधवार, 20 फ़रवरी 2019 (09:40 IST)
वाशिंगटन। न्यूजर्सी की किम कुमारी ने मिस इंडिया यूएसए 2019 का खिताब जीता है। न्यूजर्सी के फोर्ड्स सिटी में सप्ताहांत में आयोजित भव्य सौंदर्य प्रतियोगिता में न्यूयॉर्क की रोणुका जोसफ और फ्लोरिडा की आंचल शाह क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।
 
इंडिया फेस्टिवल कमेटी द्वारा आयोजित और जानी-मानी भारतीय अमेरिकी नीलम और धर्मात्मा सरन की अध्यक्षता में प्रतिवर्ष होने वाली ‘मिस इंडिया यूएसए’ भारत के बाहर आयोजित होने वाली भारतीय सौंदर्य स्पर्धा है। इसका आयोजन लंबे समय से किया जा रहा है। इस वर्ष कुल 26 राज्यों से रिकॉर्ड 75 प्रतिभागियों ने सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लिया।
 
इस प्रतियोगिता की मुख्य अतिथि जानी मानी अभिनेत्री मिनाक्षी शेषाद्री थीं। उन्हें भी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। 
 
इसी सौंदर्य प्रतियोगिता में मिसेज इंडिया यूएसए की भी प्रतियोगिता हुई जिसमें कनेन्टिकट की विधि दवे विजयी रहीं। वहीं ओहायो की अमृता चेहिल और सौम्या सक्सेना क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं। इस प्रतियोगिता में कुल 32 प्रतिभागी शामिल हुईं। 
 
धर्मात्मा शरन ने कहा, 'हमें गर्व है कि हम विश्व भर में भारतीय मूल के युवाओं में भारतीय मूल्यों, परंपराओं, संस्कृति तथा कलाओं को आत्मसात कराने में सफल रहे हैं। हमारा लक्ष्य भारत को नजदीक लाना है।' (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख प्रसिद्ध साहित्यकार नामवर सिंह का निधन, शोक में डूबा साहित्य जगत