Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ईरानी नौसेना के सबसे बड़े जहाज में लगी आग, ओमान की खाड़ी में डूबा

webdunia
बुधवार, 2 जून 2021 (15:18 IST)
तेहरान। ईरान की नौसेना के सबसे बड़े जहाज में ओमान की खाड़ी में आग लग गई और वह बुधवार को डूब गया। 'द फार्स' और 'तस्नीम समाचार' एजेंसियों ने बताया कि जहाज खर्ग को बचाने के प्रयास विफल हो गए। इस जहाज का नाम खर्ग द्वीप के नाम पर रखा गया है, जो ईरान का मुख्य तेल टर्मिनल है।

फार्स ने बताया कि आग देर रात करीब 2 बजकर 25 मिनट पर लगी और दमकलकर्मियों ने इसे बुझाने की कोशिश की। यह जहाज ओमान की खाड़ी में तेहरान से करीब 1,270 किलोमीटर दूर दक्षिण-पूर्व में जास्क बंदरगाह के समीप डूब गया। 
 
ईरान के सोशल मीडिया पर चल रहीं तस्वीरों में जीवनरक्षक जैकेट पहने नौसैनिकों को जहाज को निकालते हुए देखा जा सकता है और उनके पीछे आग लगी हुई है। सरकारी टेलीविजन और अर्धसरकारी समाचार एजेंसियां खर्ग को प्रशिक्षु जहाज बताते हैं। फार्स ने बुधवार सुबह जहाज से उठते काले धुएं की वीडियो जारी की है।

 
ईरानी अधिकारियों ने खर्ग में आग लगने की वजह नहीं बताई है। ओमान की खाड़ी में जहाजों को निशाना बनाते हुए 2019 में शुरू हुए रहस्यमई धमाकों के सिलसिले में यह ताजा घटना है। खर्ग जहाज का डूबना ईरान के लिए ताजा नौसेना हादसा है। 2020 में ईरानी सेना के अभ्यास के दौरान जास्क बंदरगाह के समीप एक मिसाइल गलती से एक नौसैन्य जहाज से टकरा गई थी जिससे 19 नाविकों की मौत हो गई थी और 15 घायल हो गए थे। 2018 में ईरानी नौसेना एक युद्धक जहाज कैस्पियन सागर में डूब गया था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona टेस्ट की हकीकत, उत्तराखंड में यूज़ रैपिड एंटिजन किट से दुबारा हो रहा था टेस्ट