Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना रिटर्न! चीन के 2 शहरों में लगाया Lockdown

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 11 मार्च 2022 (22:10 IST)
बीजिंग। चीन ने 90 लाख की आबादी वाले पूर्वोत्तर शहर चांगचुन में लॉकडाउन लगाने का शुक्रवार को आदेश दिया। चीन ने लॉकडाउन लगाने का यह आदेश इस क्षेत्र में कोविड​​-19 के बेहद संक्रामक स्वरूप ओमीक्रोन के चलते संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बीच दिया है।
 
इसके तहत निवासियों को घर पर ही रहना होगा और परिवार के एक ही सदस्य को प्रत्येक दो दिन में बाहर जाने और खाद्य एवं अन्य जरूरी चीजें खरीदने की अनुमति होगी। इसके साथ ही सभी निवासियों को तीन दौर की सामूहिक जांच से गुजरना होगा। वहीं गैर-आवश्यक व्यवसायों को बंद कर दिया गया है और परिवहन सम्पर्क निलंबित कर दिए गए हैं।
 
नवीनतम लॉकडाउन में पूर्वी शेडोंग प्रांत में 5 लाख की आबादी वाले युचेंग को भी शामिल किया गया है। यह दर्शाता है कि चीन पिछले दो वर्षों में लागू की गई महामारी के प्रति कठोर दृष्टिकोण पर कायम है। चीन में शुक्रवार को देशभर में लोकल ट्रांसमिशन के 397 और मामले सामने आए, जिनमें से 98 मामले जिलिन प्रांत में आए हैं। 
 
शहर के भीतर केवल दो मामले सामने आए। हालांकि, अधिकारियों ने महामारी के प्रति बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की चीन की नीति के तहत एक या अधिक मामले वाले क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने का संकल्प लिया है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कश्मीर में एक और सरपंच की हत्या, 1 हफ्ते में तीसरा मामला