ह्यूस्टन टेक्सॉस में उत्साह से मनी MPMM की पिकनिक

गुरुवार, 25 अक्टूबर 2018 (23:44 IST)
मध्यप्रदेश मित्र मंडल (MPMM) ने अपनी दाल-बाटी पिकनिक का आयोजन रविवार को बेयर क्रीक पार्क ह्यूस्टन टेक्सॉस, USA में जोर-शोर से किया गया। दिन भर चलने वाले इस आयोजन में करीब 225 से भी अधिक लोगों ने भाग लिया। हर बार की तरह दिन की शुरुआत ताजे पोहे-जलेबी से हुई।
 
 
इस बार विशेष आकर्षण जीवंत ढोल वादन रहा। सदस्यों ने पूरे उत्साह के साथ ढोल पर नृत्य और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनन्द लिया। इसके अलावा मप्र और छत्तीसगढ़ की थीम पर विशेष फोटो बूथ बनाया गया था।   समग्र कार्यक्रम हिंदी में संपन्न हुआ।
हेलोवीन के अवसर पर बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता भी आयोजित की गई, जिसमें तरह-तरह की पौशाक पहनकर ढेर सारे बच्चों ने भाग लेकर इनाम जीते। दोपहर को सभी ने मिलकर पार्क मे बनी स्वादिष्ट दाल-बाटी का आनंद लिया और नवीन संगीतमय तंबोला खेला। अंत में परंपरानुसार सेंव परमल और चाय-बिस्किट के साथ पिकनिक का समापन किया गया।
 
इस कार्यक्रम के सूत्राधार आशीष-पल्लवी जैन, गगन-शिल्पा पाण्डे, प्रदीप-पूजा जैन, संजय-गुंजन गुप्ता, भरत अग्रवाल, कैथरीन, आशीष-कुंतल महोदय, आशीष-मुकुल कुदरीया, प्रदीप शर्मा, मनीष शर्मा, निखिल-ऋतु जैन एवं आशीष-ज्योति भण्डारी थे, जिन्होंने काफी दिनों की मेहनत से कार्यक्रम की सफलता के लिए सहयोग दिया। आयोजनर्ताओं ने पुरस्कार प्रायोजन के लिए Humtumdesi.com के मुक्ता-राहुल विजयवर्गीय का आभार माना।
मध्यप्रदेश मित्र मंडल एक ऐसा सामुदायिक गुट है जो कि टेक्सॉस में रहने वाले मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोगों से मिलकर बना है। इस गुट को 2002 में आशीष भंडारी और निखिल जैन ने ह्यूस्टन में शुरु किया था और आज यह विभिन्न शहरों जैसे इंदौर, भोपाल, जबलपुर, बिलासपुर, रायपुर और ग्वालियर आदि के 280 से ज्यादा परिवारों का गुट बन गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING