इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने तलब की नवाज शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट

सोमवार, 28 जनवरी 2019 (23:58 IST)
इस्लामाबाद। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वास्थ्य से जुड़ी सभी चिकित्सा रिपोर्टों को तलब किया है। नवाज शरीफ इस समय अल अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में कोट लखपत जेल में बंद हैं। उन्होंने स्वास्थ्य के आधार पर अपनी सजा निलंबित करने के लिए याचिका दायर की है।
 
जियो के अनुसार सोमवार को उच्च न्यायालय की 2 सदस्यीय खंडपीठ ने इस मामले की सुनवाई की और नवाज शरीफ के स्वास्थ्य से जुड़ी सभी चिकित्सा रिपोर्टों को तलब किया है। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नेब) और कोट लखपत जेल के अधीक्षक को नोटिस जारी करते हुए खंडपीठ ने मामले की सुनवाई 6 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी।
 
सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति आमिर फारुख ने नवाज शरीफ के वकील से पूछा कि इस याचिका में नया क्या है? इस पर शरीफ के वकील ख्वाजा हरीस ने न्यायालय को सूचित किया कि मुवक्किल का परिवार उनकी सेहत को लेकर चिंतित है।
 
वकील ने न्यायालय से आग्रह किया कि चिकित्सा बोर्ड की रिपोर्टों को तलब किया जाए। उन्होंने शरीफ के स्वास्थ्य से जुड़ी जांच रिपोर्टों को उन्हें उपलब्ध नहीं कराने की शिकायत भी की। शरीफ के वकील ने शनिवार को न्यायालय में याचिका दायर की थी। इसमें नेब और कोट लखपत जेल के अधीक्षक को पार्टी बनाया गया था।
 
याचिका में आग्रह किया गया है कि जब तक उनकी सजा से जुड़े मामले में की गई अपील पर फैसला नहीं आ जाता, उनकी सजा को निलंबित किया जाए। इस मामले में शरीफ को 7 साल की सजा मिली है। इस सजा के खिलाफ उनकी याचिका पर 18 फरवरी को सुनवाई होनी है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख पूर्ण बजट पेश करना असंवैधानिक होगा : यशवंत सिन्हा